अंबेडकर नगर ÷ भारतीय जनता पार्टी की बृहद प्राथमिक सदस्यता अभियान के बीच 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक चलने वाले सक्रिय सदस्यता अभियान की जिला कार्यशाला भाजपा जिला कार्यालय अटल भवन में मंगलवार को मुख्य अतिथि प्रदेश सदस्यता सत्यापन अधिकारी पूर्व कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा,भाजपा जिलाध्यक्ष त्रयंबक तिवारी की अध्यक्षता एवं पूर्व जिलाध्यक्ष जिला सदस्यता सत्यापन अधिकारी अवधेश श्रीवास्तव की उपस्थिति में संपन्न हुआ।
         सक्रिय सदस्यता जिला कार्यशाला को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि कार्य की कार्ययोजना पर चर्चा के लिए जिला कार्यशाला का आयोजन किया जाता है।संगठन की सदस्यता पौधारोपण के समान होता है।किसी भी संगठन की सदस्यता वही लेता है जिसका संगठन के प्रति लगाव और समर्पण भाव से कार्य करने की इच्छा होती है। कहा कि अभी तक भाजपा की सदस्यता 8 करोड़ लोगों ने लिया है।सक्रिय सदस्यता का महत्व तब और बढ़ जाता है जब संगठन और संगठन के माध्यम से किसी दायित्व को प्राप्त करने का अवसर मिलता है तब सक्रिय सदस्यता के क्रमांक की आवश्यकता होती है। कहा कि प्रत्येक मण्डल में अनुसूचित वर्ग,महिला सहित सामाजिक समीकरणों को ध्यान में रखते हुए सक्रिय सदस्यता दिलाने का कार्य करना चाहिए।
        जिला सदस्यता सत्यापन अधिकारी पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव ने भाजपा कार्यकर्ताओं को सक्रिय सदस्यता के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि संगठन ने न्यूनतम 50 प्राथमिक सदस्य बनाने वाले कार्यकर्ता को सक्रिय सदस्य बनने का अवसर दिया है। कहा कि 50 सदस्य एक ही विधान सभा क्षेत्र से बनाने और सक्रिय सदस्यता फार्म,प्राथमिक सदस्यता की विवरण और सक्रिय सदस्यता का आन लाइन शुक्ल जमा करने पर सक्रिय सदस्यता सत्यापन के उपरांत दिया जाएगा।
          भाजपा जिलाध्यक्ष त्रयंबक तिवारी ने मुख्य अतिथि सहित उपस्थित कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए सक्रिय सदस्यता की कार्यशाला में कहा कि लक्ष्य और उपलब्धि के बीच में सेतु का कार्य अनुशासन करता है।भाजपा संगठन ही नहीं अपितु एक परिवार है।अनुशासन से ही अच्छे कार्यकर्ता का निर्माण होता है कहा कि भाजपा कार्यकर्ता समाज के प्रत्येक वर्ग के कार्यकर्ताओं को सक्रिय सदस्य बनने के लिए उनके सक्रिय सदस्यता की लक्ष्य को पूरा करने में सहयोग करें।
         जिला कार्यशाला में मुख्य रूप से जिला सक्रिय सदस्यता अभियान प्रमुख पूर्व जिलाध्यक्ष कपिल देव वर्मा,पूर्व सांसद रितेश पाण्डेय,पूर्व मंत्री धर्म राज निषाद, जिला पंचायत अध्यक्ष श्याम सुंदर वर्मा,पूर्व विधायक संजू देवी,चेयर मैन ओंकार गुप्ता, ब्लाक प्रमुख अनिल वर्मा मौसम,पूर्व विधान सभा प्रत्याशी अवधेश द्विवेदी,विद्यावती राजभर,मनोज मिश्र,रमेश चंद्र गुप्ता,रफत एजाज, डाक्टर योगेन्द्र मिश्रा,सुरेश कन्नौजिया, दिलीप पटेल देव,सतपाल पटेल,चंद्रिका प्रसाद,पंकज वर्मा,डाक्टर शिव पूजन वर्मा,मीरा पाण्डेय,प्रेम लता भारती एडवोकेट, सुनील पासवान,डाक्टर विनोद कुमार,विजय विश्वकर्मा,राम किशोर राजभर,अमित पाण्डेय आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने