बलरामपुर / सहकारी गन्ना विकास समिति मे बुधवार को गोण्डा /बलरामपुर क्षेत्र के 11मे से चार डाइरेक्टर के पदों पर वोटिंग के द्वारा चुनाव प्रक्रिया साशन के निर्देशानुसार सकुशल सम्पन्न कराई गयी ।
 बुधवार को हुए गंन्ना समिति के दुसरे चरण के डायरेक्टर के चुनाव मे ताड़ीपरसोहिया क्षेत्र से राकेश कुमार (50) मत ने अंबरीश मणि तिवारी (45) मत को 05 मतों से हराया। पारासराय क्षेत्र के आमिरका प्रसाद (48) मत ने रनावती (38)मत को कुल 10 मतों से हराया।
 शिवगढ क्षेत्र से तेज बहादुर सिँह (51)मत ने अभिनव प्रताप सिँह (20)मत को 31 वोटो से हराया।
 चर्चा मे रही शिवपुरमहंथ सीट पर ओंकार बन (77) ने चंद्रभान पाण्डेय (21)मत को 56 वोटों के भारी अंतर से मात दी।
चुनाव अधिकारी ने बताया कि दो जनपद के इन क्षेत्रो मे कुल 11 डाइरेक्टर के पद हैँ इनमे 7 पदों पर पहले ही एकल नामांकन होने से निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है आज इन्ही शेष चार पदों के लिए चुनाव सकुशल सम्पन्न कराया गया ।
अब इन्ही निर्वाचित 11 डाइरेक्टर मे से किसी एक को चेयरमैन चुने जाने हैँ।
17 अक्टूबर गुरुवार को गन्ना समिति के अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित 11 सदस्य आवश्यकतानुसार मतदान करेंगे। 
यदि निर्धारित समय तक अध्यक्ष पद के लिए निर्विरोध निर्वाचन न हुआ और दो प्रत्याशी या इससे अधिक मैदान मे उतरे तो नियमानुसार मतदान की प्रक्रिया के द्वारा अध्यक्ष का चुनाव होगा। इसके लिए पूरी व्यवस्था कर ली गई है । 
अध्यक्ष पद के लिए मतदाता बने निर्वाचित ग्यारह डाइरेक्टर  हैँ ताड़ीपरसोहिया से राकेश कुमार, परासराय से अमिरका प्रसाद, शिवगढ से तेजबहादुर सिँह , शिवपुर महंथ से ओंकारबन, खगईजोत से अंकित प्रताप सिँह, गुलरिहा से विजय कुमार, गैजहवा से रामानंद, परसिया बहोरीपुर से रसिकलाल, मदारा से सिद्धार्थी, लखमा से रजनी सिँह और सिरसिया से राजीव कुमार।
पूरी चुनावी प्रक्रिया बेहद निष्पक्ष,शांतिपूर्ण और सहकारी चुनाव संहिता के नियमावली के तहत कराई जा रही है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैँ। पुलिस बल और कैमरे कि निगरानी मे पूरी प्रक्रिया गतिमान है।

उमेश चन्द्र तिवारी 
9129813351
हिंदी संवाद न्यूज़ 
बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने