एम एल के पी जी कॉलेज बलरामपुर सभागार में सोमवार को एकल नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में शिखा पाण्डेय,कजल व सदरुज पहले स्थान पर रहे।
      महाविद्यालय प्राचार्य प्रो0 जे पी पाण्डेय के निर्देशन व मणिका मिश्रा के संयोजकत्व में आयोजित एकल नृत्य प्रतियोगिता दो वर्गों में आयोजित की गई। विजयी प्रतिभागियों को बधाई देते हुए प्रो0 वीणा सिंह ने कहा कि नृत्य एक प्रदर्शन कला है, जिसमें संगीत के साथ लयबद्ध तरीके से शरीर के आंदोलनों को किया जाता है।
 नृत्य में, नर्तक अपनी शारीरिक भंगिमाओं के ज़रिए भावनाओं को व्यक्त करते हैं और विचारों को संप्रेषित करते हैं। संयोजक मणिका मिश्रा ने कार्यक्रम का संचालन  करते हुए सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। प्रतियोगिता के निर्णायक डॉ स्वदेश भट्ट,लेफ्टिनेंट डॉ देवेन्द्र कुमार चौहान व डॉ वंदना सिंह ने प्रस्तुति व गीतों के चयन के आधार पर छात्रा वर्ग में एम ए 1st की शिखा पाण्डेय व बीए 3rd की काजल को संयुक्त रूप से प्रथम,बीएससी 3rd की साक्षी मौर्या को द्वितीय तथा बीए 2nd की प्रिया कश्यप को तृतीय स्थान के लिए चुना। वहीं छात्र वर्ग में पहले पुरस्कार के लिए एम ए 1st के सदरुज जमा, दूसरे के लिए बीए 1st के शुभम गुप्ता तथा बीकॉम 1st के अभय शर्मा को तीसरे स्थान के लिए चुना गया।
      इस अवसर पर  मुख्य नियंता प्रो0 राघवेंद्र सिंह, प्रो0 रेखा विश्वकर्मा, डॉ तारिक कबीर,डॉ दिनेश कुमार मौर्य, डॉ बीएल गुप्त, डॉ ओमप्रकाश, डॉ मानसी पटेल,डॉ अर्चना शुक्ला, सीमा पाण्डेय,प्रतीची सिंह,सौम्या शुक्ला व राशी सिंह आदि मौजूद रहे।


      हिन्दी संवाद न्यूज से
       रिपोर्टर वी. संघर्ष
        9452137917
         बलरामपुर। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने