निष्पक्ष एवं पारदर्शी प्रक्रिया के तहत अवर अभियंताओं को मिली तैनाती

लघु सिंचाई विभाग के 126 अवर अभियंताओं एवं भूगर्भ जल विभाग के
10 नवप्रोन्नत अधिकारियों को मिली मनचाही तैनाती

पारदर्शी प्रक्रिया के अंतर्गत चयन एवं पदस्थीकरण की कार्यवाही प्रदेश सरकार की सर्वाेच्च प्राथमिकता
- जलशक्ति मंत्री श्री स्वतंत्र देव सिंह

लखनऊ: 08 अक्टूबर, 2024

प्रदेश के जलशक्ति मंत्री श्री स्वतंत्र देव सिंह की अध्यक्षता में आज उ0प्र0 जल निगम (ग्रामीण) के सभागार, लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में लघु सिंचाई विभाग के 126 अवर अभियन्ताओं एवं भूगर्भ जल विभाग के 10 नवप्रोन्नत श्रेणी-द्वितीय अधिकारियों को उनके द्वारा दिये गये विकल्प के अनुरूप पारदर्शी प्रक्रिया के अंतर्गत पदस्थीकरण आदेश का वितरण किया गया।
जलशक्ति मंत्री ने सभी उपस्थित नव चयनित अवर अभियन्ताओं को पूर्ण दक्षता व क्षमता के साथ बिना दबाव के कार्य करते हुये विभाग को आगे ले जाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पारदर्शी प्रक्रिया के अंतर्गत चयन एवं पदस्थीकरण की कार्यवाही प्रदेश सरकार की सर्वाेच्च प्राथमिकता है। उनके द्वारा निष्पादित कार्य सदैव किसानों के हित में होने चाहिए।
प्रमुख सचिव, नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग, श्री अनुराग श्रीवास्तव ने अपने उद्बोधन में नव चयनित अवर अभियन्ताओं को विभाग में नियुक्ति हेतु बधाई देते हुये विभागीय कार्यों में उनके ज्ञान व योग्यता को उपयोग में लाने हेतु प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि विभागीय निर्माण कार्यों को समय से व गुणवत्तापरक कराये जाने में अवर अभियन्ताओं की महती भूमिका होती है, तद्नुसार उनका कार्य व आचरण उत्कृष्ट स्तर का होना चाहिए।
सचिव, नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग, डॉ० राजशेखर के द्वारा नव चयनित समस्त अवर अभियन्ताओं को कृषक हित में विभाग द्वारा चलायी गयी योजनाओं को समयबद्ध रूप से पूर्ण करने एवं उनकी आय में बढ़ोतरी की दिशा में कार्य करने हेतु प्रेरित किया। सचिव/निदेशक, भूगर्भ जल विभाग, डॉ० राजेश कुमार प्रजापति के द्वारा भूगर्भ जल विभाग में नवप्रोन्नत प्राप्त अधिकारियों को भूगर्भ जल विभाग के उद्देश्यों के प्रति सदैव जागरूक रहने एवं गिरते हुये भूजल स्तर को रोकने की दिशा में कार्य करने हेतु संकल्पित किया गया।
मुख्य अभियन्ता, लघु सिंचाई विभाग श्री रमाकान्त तिवारी के द्वारा विभाग के कार्यों पर विस्तृत प्रकाश डालते हुये विभागीय कार्यों में अवर अभियन्ताओं के कर्तव्य व दायित्वों से अवगत कराया गया एवं उपस्थित नव चयनित अवर अभियन्ताओं को निर्देशित किया गया कि वे तत्काल अपने तैनाती स्थल पर योगदान कर अपने उच्चाधिकारियों के दिशा-निर्देश में कार्य करना सुनिश्चित करें।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने