गोवंश वध में पुलिस ने दो अभियुक्तों को किया गिरफ्तार,भेजा जेल


गिरजा शंकर गुप्ता/अंबेडकर नगर। धान के खेत में गोवंश वध के मामले में सम्मनपुर पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने यह कार्रवाई ग्राम बलुआ बहादुरपुर में गोवंश काटने की सूचना पर की। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम सुनील कुमार वर्मा और मोहम्मद कलीम हैं, जो नगपुर थाना क्षेत्र के निवासी हैं।


विगत रात्रि गश्त के दौरान पुलिस को ग्रामीणों से सूचना मिली कि ग्राम बलुआ बहादुरपुर के बाहर स्थित धान के खेत में दो व्यक्तियों ने एक गोवंश की गर्दन काटकर वध कर दिया है। ग्रामीणों ने दोनों आरोपियों को घेरकर रोक रखा था। पुलिस टीम ने तुरंत घटना स्थल पर पहुंचकर जांच की और वहां एक मृत गोवंश पाया गया।


पुलिस ने घटनास्थल से एक लोहे का चापड़ भी बरामद किया, जो संभवतः वध के लिए प्रयोग में लाया गया था। ग्रामीणों की सहायता से आरोपियों की पहचान की गई।

पकड़े गए आरोपियों में एक ने अपना नाम सुनील कुमार वर्मा (30) और दूसरे ने मोहम्मद कलीम (35) बताया, दोनों नगपुर थाना क्षेत्र के निवासी हैं। जामा तलाशी के दौरान मोहम्मद कलीम के पास से एक चाकू बरामद हुआ।


पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मु0अ0सं0 219/24 धारा 3/5/8 गोवध निवारण अधिनियम और मु0अ0सं0 220/24 धारा-4/25 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उन्हें न्यायालय में पेश कर जेल भेजा।


घटना स्थल पर पहुंचे पशु चिकित्साधिकारी ने मृत गोवंश का पोस्टमार्टम किया और आवश्यक सैम्पल एकत्र किए। इसके बाद मृत गोवंश के अवशेषों को नियमानुसार गड्ढा खोदवाकर निस्तारित करवाया गया।


इस घटना से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश था, लेकिन पुलिस की समय पर कार्रवाई से स्थिति नियंत्रण में रही। पुलिस ने ग्रामीणों का सहयोग करते हुए जल्द ही अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया, जिससे कानून व्यवस्था बनी रही।


अपर पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी) विशाल पांडे ने घटना पर बयान देते हुए कहा, "पुलिस प्रशासन ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, ताकि जिले में शांति और कानून व्यवस्था कायम रहे। हम जनता से अपील करते हैं कि किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तत्काल पुलिस को दें, ताकि समय रहते उचित कदम उठाए जा सकें। पुलिस का उद्देश्य जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखना है और हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं।

खबरों व विज्ञापन को प्रकाशित करने के लिए संपर्क करें 9838 411360 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने