बलरामपुर मॉडर्न इंटर कालेज, बलरामपुर में एक विज्ञान  प्रदर्शनी का आयोजन किया गयाl  जिसमें सीनियर वर्ग में कक्षा के 11 व 12 के छात्रों ने प्रतिभाग किया, जूनियर वर्ग में कक्षा 9 व 10 के छात्रों ने प्रतिभाग किया। 
छात्रों ने विज्ञान की वर्तमान में विज्ञान की उपयोगिता व मानव जीवन के कल्याण के लिए विज्ञान के महत्व को अपने मॉडल के माध्यम से प्रस्तुत करने का प्रयास किया। छात्रों ने जलवायु परिवर्तन के कारण एवं परिणाम,वैकल्पित ऊर्जा, ट्रांसपोर्ट, मानव कल्याण में तथा जीव विज्ञान आदि विषयों पर अपने मॉडल के माध्यम से प्रस्तुत किये। सीनियर वर्ग में अंश चावला ने मॉडर्न सिटी की समस्या व उसके समाधान पर अपना मॉडल प्रस्तुत किया जिसे निर्णायकों ने श्रेष्ठ मॉडल चुना। द्वितीय स्थान पर युगांक पांडेय, वसुंधरा वर्मा व शिफा खान के मॉडल को चुना गया। जूनियर वर्ग में अन्नया पाठक और फरीहा शफ़ीक़ के मॉडल को प्रथम स्थान व प्रज्वल मिश्रा के मॉडल को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ। निर्णायक की भूमिका में एम पी पी इंटर कालेज बलरामपुर के विद्वान प्राध्यापक उमाकांत उपाध्याय सर व शर्मा सर रहे। दोनों निर्णायकों ने बच्चों के प्रयास की साराहना करते हुए आगे भी इसी तरह प्रयास करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया तथा इस प्रकार के आयोजन के लिए विद्यालय परिवार धन्यवाद दिया। प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं को प्रधानाचार्य महोदय द्वारा गोल्ड व सिल्वर मेडल प्रदान किया गया। 
प्रधानाचार्य हेमंत कुमार तिवारी ने निर्णायकों को धन्यवाद ज्ञापित किया तथा प्रतिभागी छात्र- छात्राओं को अपना आशीर्वाद प्रदान किया साथ ही इस विज्ञान प्रदर्शनी के आयोजन में सहयोग करने वाले अध्यापक अध्यापिकाओं में डॉ सुचिता चौहान, किरन मिश्रा, बी पी पांडेय, शिवांक पांडेय, एस पी शुक्ला, जे पी शुक्ला, एस पी तिवारी व उमेश चंद्र तिवारी को धन्यवाद दिया।   

           हिन्दी संवाद न्यूज से
            रिपोर्टर वी. संघर्ष
               बलरामपुर। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने