संयुक्त शिक्षा निदेशक  द्वारा आशीष वर्मा हुए पुरस्कृत

शनिवार को अयोध्या के शिक्षा भवन में संयुक्त शिक्षा निदेशक देवीपाटन मण्डल डॉ. ओम प्रकाश गुप्त द्वारा इन्सपायर मानक अवार्ड में विद्यार्थियों के वैज्ञानिक नवाचारों के नामांकन के क्षेत्र में जनपद बलरामपुर एवं पूरे देवीपाटन मण्डल में विज्ञान के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य हेतु प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया है। 
वर्तमान सत्र में राष्ट्रीय नवप्रवर्तन संस्थान एवं माध्यमिक शिक्षा विभाग उत्तर प्रदेश के संयुक्त विज्ञान कार्यक्रम इंसपायर मानक अवार्ड में विद्यार्थियों के वैज्ञानिक नवाचारों का ऑनलाइन नामांकन होना था। राष्ट्रीय स्तर के इस कार्यक्रम में देश में उत्तर प्रदेश एवं देवी पाटन मण्डल में बलरामपुर जनपद दोनों प्रथम स्थान पर रहे। उत्तर प्रदेश में बलरामपुर जनपद का स्थान दो हज़ार सात सौ बारह 2712 विद्यार्थियों के नामांकन के साथ शीर्ष बीस जनपदों में रहा जो कि अब तक का एक रिकॉर्ड है। 
जनपद के कुल 560 विद्यालयों ने नामांकन किया जिसमें बेसिक शिक्षा एवं माध्यमिक शिक्षा विभाग दोनों के विद्यालय रहे। उक्त उपलब्धि के लिए मोटिवेशनल शिक्षक के रूप में नामित आशीष कुमार वर्मा सहायक अध्यापक राजकीय इंटर कॉलेज दारीचौरा बलरामपुर द्वारा किए गए अथक परिश्रम एवं उत्कृष्ट कार्य हेतु प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। आशीष कुमार वर्मा का नाम पूर्व में भी दो बार जनपद के सर्वश्रेष्ठ शिक्षक के रूप में राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार हेतु प्रेषित किया जा चुका है। जिला विद्यालय निरीक्षक बलरामपुर ने बलरामपुर जनपद के मण्डल में प्रथम व प्रदेश में शीर्ष बीस उत्कृष्ट जनपदों में स्थान बनाने एवं इस उपलब्धि हेतु आशीष कुमार वर्मा को सँयुक्त शिक्षा निदेशक द्वारा पुरस्कृत किए जाने पर हर्ष व्यक्त करते हुए शिक्षक को बधाई देते हुए कहा है कि बलरामपुर जनपद के शिक्षक को मण्डल स्तर पर पुरस्कृत होने से सभी शिक्षकों को प्रोत्साहन एवं अच्छे कार्य हेतु प्रेरणा एवं ऊर्जा मिलती है और हमारे विभाग एवं जनपद के लिए यह एक गौरव का अवसर है।

उमेश चन्द्र तिवारी 
9129813351
हिंदी संवाद न्यूज़ 
उत्तर प्रदेश 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने