बलरामपुर
 *पुलिस अधीक्षक बलरामपुर द्वारा रिजर्व पुलिस लाइन में आज दिनांक 02 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयन्ती के शुभ अवसर पर उनके चित्रों का अनावरण कर माल्यार्पण किया गया तथा सभी को राष्ट्रीय एकता को अक्षुण्ण रखने की शपथ दिलाई गई।* 
      तथा उनके जीवन के विषय पर प्रकाश डालते हुए सभी को उनके सत्य/ अहिंसा के विचारों को ध्यातव्य कराया गया कि उन्होंने सभी धर्मों को एकसमान मानने, सभी भाषाओं का सम्मान करने, पुरुषों एवं महिलाओं को बराबर का दर्जा देने पर जोर दिया तथा गाँधी जी के विचारों के सम्मान में संयुक्त राष्ट्र द्वारा इस दिन को अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस घोषित किया गया है। राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी ने भारत की स्वतंत्रता के लिए लम्बी लड़ाई लड़ी थी। उन्होंने सत्य और अहिंसा के आदर्शों पर चलकर भारत को गुलामी की बेड़ियों से मुक्त कराया था। गांधी जयंती के रूप में उनका जन्मदिन मनाकर हम सब राष्ट्रपिता को श्रद्धासुमन अर्पित करते हैं।
       इस अवसर पर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को उनके उत्साहवर्धन हेतु पुरस्कृत किया गया।
       इस शुभ अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी  नम्रिता श्रीवास्तव,अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी  योगेश कुमार, क्षेत्राधिकारी नगर  बृजनन्दन राय, क्षेत्राधिकारी लाइन/ललिया  ज्योति श्री, पुलिस उपाधीक्षक (प्रशिक्षणाधीन) डॅा0 जितेन्द्र कुमार*,  प्रतिसार निरीक्षक बिहारी सिंह यादव व अन्य अधिकारी/कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने