राजकुमार गुप्ता 
मथुरा।सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस सिम्स हॉस्पिटल ने जनपद के लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरुक करने के लिए मैराथन दौड़ (रन फॉर हेल्थ विद सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस) कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया। मैराथन कार्यक्रम में मेजर जनरल विक्रम गुलाटी (सीओएस), लेफ्टिनेंट जनरल एम.के.एस. यादव (एवीएसएम, एसएम), आईएएस शैलेन्द्र कुमार सिंह (डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट मथुरा), आईपीएस शैलेश कुमार पाण्डेय ( वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा), डॉ. अशोक अग्रवाल, आई.एम.ए. प्रेसीडेंट डॉ. मनोज गुप्ता, डॉ. गौरव भारद्वाज (चेयरमैन, सिटी ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स) आदि वरिष्ठ चिकित्सक उपस्थित रहे। इस मैराथन में जिले के सुविख्यात स्कूल कॉलेजों के 250 से अधिक छात्र-छात्रायें, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आई.एम.ए.)के चिकित्सक और नेशनल इंटीग्रेटेड मेडिकल एसोसिएशन (नीमा) के चिकित्सकों के साथ लगभग 350 से अधिक लोगों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। सभी मुख्य अतिथियों ने सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस के चेयरमैन डॉ. गौरव भारद्वाज का इस मुहिम के लिए आभार व्यक्त किया। इस कार्यक्रम में डॉ. अशोक अग्रवाल, डॉ. एस.के वर्मन, डॉ. आदेश शर्मा, डॉ. शोभित गुप्ता, डॉ. बृजेन्द्र कुमार तिवारी, डॉ. पंकज शर्मा, डॉ. ललित वार्ष्णेय, विष्णु शर्मा एवं सिम्स हॉस्पिटल के वरिष्ठ चिकित्सक आदि उपस्थित रहे। 
इस अवसर पर लेफ्टिनेंट जनरल एम.के.एस. यादव (एवीएसएम, एसएम) ने कहा कि मैं सभी बच्चे जो भी इस मैराथन दौड़ के प्रतिभागी है मैं उन सबको शुभकामनाएं देता हूँ कि नियमित दौड़ करें और स्वस्थ रहें और  इस समाज को जागरुक करने की इस मुहिम के लिए सिम्स हॉस्पिटल का बहुत बहुत आभार करता हूँ। 
इस अवसर पर मेजर जनरल विक्रम गुलाटी (सीओएस) ने कहा कि ये हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि सिम्स हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ. गौरव भारद्वाज ने भारतीय सेना को इस मुहिम का हिस्सा बनने का मौका दिया। यह एक मैराथन दौड़ नहीं है, ये एक शुरुआत है अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए। सभी चुनौतियों को पूरा करने के लिए पहला कदम स्वास्थ्य है। समाज को स्वस्थ रखने के लिए सिम्स हॉस्पिटल द्वारा आयोजित इस मैराथन दौ‌ड़ का कार्यक्रम एक सराहनीय कार्य है।
इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार सिंह, आईएएस ने कहा कि शास्त्रों में पहला सुख निरोगी काया बताया गया है अर्थात हमारा स्वास्थ्य। सभी बच्चे स्वस्थ रहे और विद्वत जन का साथ आपका मार्गदर्शन करे और बच्चे मैदान में खेले, मोबाइल पर नहीं, शारीरिक गतिविधि बहुत जरूरी है । 
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय, आईपीएस ने कहा कि हम सभी अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरुक रहें। इसी उद्देश्य से ये मैराथन आयोजित किया गया है। डॉ. गौरव भारद्वाज और उनकी पूरी टीम और आईएमएम के सभी चिकित्सकों को बहुत बधाई देता हूँ और मेरा विश्वास है आगे भी ऐसे ही कार्यक्रम आपके द्वारा आयोजित होंग़े। 
इस अवसर पर सिटी ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स के चेयरमैन डॉ. गौरव भारद्वाज ने कहा कि समाज को स्वस्थ रखने के लिए सिम्स हॉस्पिटल संकल्पित है। सर्वप्रथम मैं मेजर जनरल विक्रम गुलाटी (सीओएस), लेफ्टिनेंट जनरल एम.के.एस. यादव (एवीएसएम, एसएम), आईएएस शैलेन्द्र कुमार सिंह (डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट मथुरा), आईपीएस शैलेश कुमार पाण्डेय ( वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा), डॉ. अशोक अग्रवाल, आईएमए प्रेसीडेंट डॉ. मनोज गुप्ता, नीमा के चिकित्सक, जनपद के स्कूल कॉलेजों से आये शिक्षकगण, वरिष्ठ चिकित्सक आदि सभी मुख्य अतिथियों का तहेदिल से धन्यवाद करता हूँ जिन्होंने अपना कीमती समय निकालकर प्रात: मैराथन दौड़ का हिस्सा बने और सभी का मार्गदर्शन कर सिम्स हॉस्पिटल को अनुग्रहीत किया।सिम्स है तो मुमकिन है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने