बुधवार को लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने अमृत योजना के तहत 30 एमएलडी के संचालित सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट द्वारा शोधित जल से कैमिकल और गंदगी कम करने के लोए टरशरी ट्रीटमेंट प्लांट (टीटीपी) के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया है। इस टीटीपी की क्षमता 15 एमएलडी है। इस दौरान उपजिलाधिकारी लोनी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका, जल निगम अधिशासी अभियंता, अवर अभियंता जल निगम, भाजपा पदाधिकारी/ कार्यकर्ता व अन्य स्थानीय उपस्थित रहें। इस दौरान विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्र पर श्रद्धासुमन भी अर्पित किया।

*लोनी के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित है भाजपा-नंदकिशोर गुर्जर*

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा केंद्रीय शहरी मंत्री मनोहर लाल खट्टर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, नगरीय विकास मंत्री एके शर्मा की उपस्थिति में प्रदेश भर में विकास कार्यों का वर्चुअल शुभारंभ/उद्घाटन किया। लोनी में विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने कहा84 करोड़ की लागत से बनने वाले टीटीपी के संचालन के साथ शोधित पानी की गुणवत्ता को बेहतर किया जा सकेगा और औद्योगिक इकाइयों, पार्कों व अन्य आवश्यक स्थानों पर 40 किलोमीटर पाइपलाइन बिछाकर पानी की आपूर्ति की जाएगा, इससे लोनी का भूजल स्तर भी सुधरेगा और औद्योगिक इकाइयों को फलने फूलने में और मदद मिलेगी।

*क्या है टीटीपी प्लांट*:

टीटीपी के जरिए इसका टोटल सस्पेंड सोलिड्स (टीएसस) और फेसिएल क्लोरीफार्म की मात्रा को मानक के अनुरूप नियंत्रण किया जाना संभव हो सकेगा। यह टीटीपी फाइबर डिस्क तकनीकी पर आधारित है। जिससे शोधित सीवेज जल की गुणवत्ता में मानक जैसे सीओडी, बीओडी और फेसल की मात्रा और अधिक नियंत्रित की सकेगी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने