*जिले में डेंगू का प्रकोप,डेंगू से दो मरीजों की मौत, 21 से ज्यादा मिले मरीज*



गिरजा शंकर गुप्ता/अंबेडकर नगर। (आशा भारती नेटवर्क) जनपद में डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिले में इस समय 21 से ज्यादा मरीज डेंगू से पीड़ित हैं। वही डेंगू से दो मरीजों की मौत की सूचना है। हालांकि स्वास्थ्य महकमा इन मौतों की पुष्टि नहीं कर रहा है।

स्वास्थ्य विभाग डेंगू से हुई मौत के मामले मे जांच की बात कर रहा है। लगातार बढ़ रहे मरीजों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सभी मरीजों से जुड़े क्षेत्रों में फांगिग तेज करा दी। साथ ही कंट्रोल रूम को सभी मरीजों का अपडेट लेते रहने के निर्देश दिए गए हैं।

जिले मे डेंगू का प्रयोग प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। रविवार को डेंगू से जहांगीरगंज तहसील के आराजी देवारा देमूरत का पुरवा निवासी 28 वर्षीय श्रीकांत यादव का और अकबरपुर तहसील के पारस कटुई निवासी 34 वर्षीय सीता देवी पत्नी त्रिभुवन का डेंगू से इलाज के दौरान मौत हो गयी। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी रिपोर्ट मे बताया गया की जिले मे डेंगू के 21 मरीज हैं।
शुक्रवार को ही डेंगू के 6 मरीज मिले थे, जिनमें टांडा में तीन, अकबरपुर में दो व जलालपुर में एक डेंगू संक्रमित मरीज मिला था। इनमें दस मरीजों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। छह मेडिकल कॉलेज व चार अन्य जनपदों के अस्पतालों में भर्ती हैं। बाकी 11 मरीजों का घर पर ही इलाज चल रहा है। सीएमओ राजकुमार ने बताया की डेंगू से मौत की सूचना अभी नहीं मिली हैं, जिन लोगों की मौत की बात की जा रही हैं, उनके बारे मे जांच कराई जाएगी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने