बलरामपुर /
सहकारी गन्ना समिति  बलरामपुर मे गोण्डा बलरामपुर क्षेत्र से बलरामपुर सहकारी समिति मे चुनावी प्रक्रिया गतिमान है। 
डेलीगेट सदस्यों के चुनाव के बाद अब गन्ना डायरेक्टर के पद के लिए  चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। दोनों क्षेत्रो मे कुल 11 डाइरेक्टर के पद हैँ जिनका चुनाव होना था।6 डायरेक्टर पहले से ही निर्विरोध निर्वाचित हो गए चुके थे सोमवार को एक पद के लिए और निर्विरोध तय हो गया ।
 पहले से कुल पाँच पदों के लिए चुनाव होना माना जा रहा था। हलाकि सोमवार को नाम वापसी की आखिरी तिथि थी। 
लेकिन सोमवार को कुल 6 प्रत्याशियों ने डायरेक्टर के पद से अपने नाम वापस ले लिए। 
इससे मदारा क्षेत्र से एक पद के लिए सिद्धार्थी का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया।इसलिए अब चार क्षेत्रो पर ही चुनाव होगा।

चुनाव अधिकारी ने बताया कि अब चुनाव की स्थिति भी पूरी तरह से स्पष्ट हो गई है अब चार पदो के लिए मैदान मे कुल आठ प्रत्याशी ही बचे हैँ। 
इनमे तड़ीपरसोहिया से अंबरीश और राकेश कुमार, परासराय से अमिरका और रानावती, शिवगढ़ से से अभिनव प्रताप सिँह व तेजबहादुर सिँह,वहीँ शिवपुर महंत से ओंकारबन और चंद्रभान सहित कुल चार डाइरेक्टर पद के लिए आठ लोगों के मध्य 16 अक्टूबर को कड़ी सुरक्षा के बीच चुनाव होगा।
 वहीँ चेयरमैन पद के लिए 17 अक्टूबर को चुनाव होगा।
 बताते चलें कि सोमवार को नामवापसी के आखिरी दिन क्षेत्र तड़ीपरसोहिया से मधुरीदेवी व राजकुमार, मदारा से उर्मिला सिंह, शिवपुर महंत से उमेश कुमार ने अपने नाम वापस ले लिए।  
 
अब खगईजोत क्षेत्र से अंकित प्रताप सिँह, गुलरिहा से विजय कुमार, गैजहवा से रामानंद, परसियाबहुरिपुर से रसिकलाल, मदारा से सिद्धार्थी, लखमा से रजनी सिँह और सिरसिया से राजीव कुमार का एकल नामांकन होने से इनका निर्विरोध निर्वाचन तय है।
चुनाव अधिकारी ने बताया सहकारी गन्ना समिति की चुनाव प्रक्रिया बेहद निष्पक्ष रूप से कराई जाएगी इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है सुरक्षा के पूरे इंतजाम है। किसी भी तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उमेश चन्द्र तिवारी 
9129813351
हिंदी संवाद न्यूज़ 
उत्तर प्रदेश 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने