योगस्थान (दिव्य आशीष योग संस्थान) और IYDF द्वारा आयोजित चैरिटी इवेंट ने वंचित बच्चों के चेहरे पर लाई मुस्कान







लखनऊ, 8 सितंबर 2024: 

 

योगस्थान द्वारा आयोजित और इंटरनेशनल यूथ डेवलपमेंट फाउंडेशन (IYDF) द्वारा प्रायोजित एक दिल को छू लेने वाला चैरिटी इवेंट लखनऊ के दिव्य आशीष योग संस्थान में आयोजित किया गया। इस आयोजन का नेतृत्व मोहम्मद उमर ने किया और इसमें कई स्वयंसेवकों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया, जिससे वंचित बच्चों के चेहरे पर खुशी लाई जा सके।


इस आयोजन में 39 बच्चों ने भाग लिया और उन्हें एक यादगार दिन का अनुभव हुआ, जिसमें खो-खो, बॉल पासिंग, फ्लाइंग डिस्क जैसे मजेदार खेल और मानसिक जागरूकता गतिविधियाँ शामिल थीं, जिससे उनकी मानसिक क्षमता को बढ़ावा मिला। इन रोचक गतिविधियों के साथ-साथ, बच्चों को जूते, भुने चने, मिश्री, खजूर, किशमिश, ग्लूकोज ड्रिंक्स, सेब और टॉफी जैसे आवश्यक सामान भी वितरित किए गए, जिससे बच्चों के चेहरों पर खुशियाँ साफ झलक रही थीं।


दिव्य आशीष योग संस्थान के प्रभारी आशीष शर्मा और अन्य स्वयंसेवक जैसे एडवोकेट विवेक कुमार पांडे, शिवम वर्मा, ललिता यादव, मंजरी, दिव्या त्रिपाठी, डॉ० संतोष, और विशाल कुमार यादव ने समाज सेवा के प्रति अपनी असाधारण प्रतिबद्धता दिखाई। उनकी मेहनत और IYDF के उदार समर्थन ने इस आयोजन की सफलता में अहम भूमिका निभाई।


इस अवसर पर मोहम्मद उमर ने कहा, "आज का कार्यक्रम वंचित बच्चों की सराहना और उन्हें समर्थन देने के लिए था, और मैं उन सभी का धन्यवाद करता हूँ जिन्होंने हमारे साथ मिलकर इस मुहिम में भाग लिया। इस चैरिटी इवेंट का हिस्सा बनना हमारे लिए एक गर्व की बात है, और हम भविष्य में भी ऐसे आयोजन करने की आशा रखते हैं ताकि जरूरतमंदों की जिंदगी में सकारात्मक बदलाव ला सकें।"


यह आयोजन समाज के प्रति सेवा भाव के महत्व को दर्शाता है और योगस्थान और IYDF जैसी संस्थाओं के पीछे की उदारता और करुणा को रेखांकित करता है। बच्चों के चेहरों पर मुस्कान और हाथों में उपहार के साथ, यह स्पष्ट था कि यह आयोजन अपने उद्देश्य में सफल रहा। योगस्थान भविष्य में भी ऐसे ही और कार्यक्रमों का आयोजन करने की उम्मीद रखता है, जो समाज कल्याण और सामुदायिक विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करते हैं

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने