राजकुमार गुप्ता 
छाता,पिछले दिनों क्षेत्र में हुई भारी बारिश से किसान की बर्बाद फसलों के नुकसान को लेकर आज छाता तहसील में भारतीय किसान यूनियन अराजनेतिक  द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम उपजिलाधिकारी महोदय छाता को एक ज्ञापन सौंपा। किसान यूनियन के पदाधिकारीयों ने
समस्या का एक  सप्ताह के भीतर निस्तारण न होने पर प्रशासन को आंदोलन की चेतावनी दी। ज्ञापन देने तहसील पहुंचे किसान नेता एवं पदाधिकारीयों द्वारा किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि आज बड़ी ही आपदा की घड़ी में किसान के सामने है,घोर संकट किसान के सामने पैदा हो गया है, क्षेत्र में  किसानों की  सभी फैसलें  पूरी तरह तेज बारिश के कारण खराब हो गई हैं, छाता क्षेत्र तराई का हिस्सा है, यहां के पूरे क्षेत्र में अधिक मात्रा में जल भराव हो गया है, उन्होंने कहा शासन प्रशासन एवं बीमा कंपनी तत्काल ही फसलों में हुए नुकसान का ईमानदारी से बिना किसी दबाव के सर्वे करा कर उचित मुआवजा दिलाए। अगर इस बार किसी भी प्रकार की कोई भी गड़बड़ी किसानों के साथ में की गई तो हम ईट से ईट बजा देंगे। इस दौरान किसानों के किसान  यूनियन जिंदाबाद, जय जवान जय किसान नारेबाजी की गई।
वही सभी किसानों द्वारा उपजिलाधिकारी महोदय छाता को माननीय मुख्यमंत्री के नाम  फसलों में हुए नुकसान की  भरपाई के लिए जल्द मुआवजा दिलाए जाने को लेकर दिया।
वहीं उपजिलाधिकारी छाता द्वारा ज्ञापन लेते हुए किसानों को आश्वासन किया गया, कि आप निश्चिंत रहे , किसान की फसल में हुए नुकसान की सर्वे के लिए टीम बनाकर रवाना कर दी गई है, जल्द ही  क्षेत्र की फसलों में हुए नुकसान का सर्वे पूरा कराकर किसानों को उचित मुआवजा दिलवाया जाएगा, वही किसी भी प्रकार की कोई भी लापरवाही नहीं होने दी जाएगी। फसल बीमा का लाभ लेने वाले किसान वंचित न हो उसके लिए पूरी तैयारी की गई है।
इस दौरान किसान नेता दीपक चौधरी,चंद्रपाल सिंह यदुवंशी, अमरचंद, डालचंद, रामवीर, लोकेश, मूलचंद, नेमचंद, वीरपाल, प्यारेलाल, हरगोविंद, रमेश चंद्र, मूल चंद आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने