प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मेरठ-लखनऊ, मदुरै-बेंगलुरु, चेन्नै-नागरकोविल के बीच नई वन्दे भारत ट्रेनों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया

 कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से प्रतिभाग किया

वन्दे भारत आधुनिक होती भारतीय रेलवे का नया चेहरा, मेरठ से
लखनऊ तक चलने वाली नई वन्दे भारत ट्रेन के माध्यम से पश्चिमी
उ0प्र0 सहित सम्पूर्ण प्रदेश के लोग लाभान्वित होंगे : प्रधानमंत्री


लखनऊ : 31 अगस्त, 2024

     प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मेरठ-लखनऊ, मदुरै-बेंगलुरु, चेन्नै-नागरकोविल के बीच नई वन्दे भारत ट्रेनों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने वर्चुअल माध्यम से प्रतिभाग किया।
इस अवसर पर प्रधानमंत्री जी ने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि वन्दे भारत आधुनिक होती भारतीय रेलवे का नया चेहरा है। मेरठ से लखनऊ तक चलने वाली नई वन्दे भारत ट्रेन के माध्यम से पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित सम्पूर्ण प्रदेश के लोग लाभान्वित होंगे। पश्चिमी यू0पी0 क्रांति की धरती है। आज यह क्षेत्र विकास की नई गाथा लिख रहा है। जहां एक ओर मेरठ आर0आर0टी0एस0 के माध्यम से राजधानी दिल्ली से जुड़ रहा है, वहीं दूसरी ओर इस वन्दे भारत ट्रेन के माध्यम से मेरठ तथा लखनऊ के बीच की दूरी कम समय में तय की जा सकेगी। आधुनिक ट्रेनें, एक्सप्रेस-वे का नेटवर्क, हवाई सेवाओं का विस्तार तथा गतिशक्ति का विजन कैसे देश की अवसंरचना परिवर्तित करता है, एन0सी0आर0 इसका उदाहरण बन रहा है।
-------


Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने