चौधरी मुकेश सिंह की रिपोर्ट 

लखनऊ चैप्टर ऑफ द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) ने रविवार, 1 सितंबर 2024 को “कंपनी कानून - कल, आज और कल - एक इंटरैक्शन” विषय पर एक सेमिनार का आयोजन किया। 

कार्यक्रम की शुरुआत सीएस हिमाद्री वर्मा, अध्यक्ष, लखनऊ चैप्टर ऑफ आईसीएसआई द्वारा स्वागत भाषण से हुई।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीएस बी नरसिम्हन, अध्यक्ष, आईसीएसआई और विशिष्ट अतिथि सीएस धनंजय शुक्ला, उपाध्यक्ष, आईसीएसआई थे। सीएस अमित गुप्ता, पूर्व उत्तरी भारत क्षेत्रीय परिषद सदस्य और आईसीएसआई लखनऊ चैप्टर के पूर्व अध्यक्ष, कार्यक्रम के दौरान मुख्य वक्ता थे।

सेमिनार में कंपनी कानून के विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की गई और इसके भविष्य के संभावनाओं पर विचार-विमर्श किया गया।

सेमिनार का उद्देश्य कंपनी कानून के ऐतिहासिक विकास, वर्तमान स्थिति और भविष्य की दिशा पर प्रकाश डालना था। वक्ताओं ने कंपनी कानून के विभिन्न प्रावधानों और उनके प्रभावों पर अपने विचार साझा किए। इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों ने भी अपने अनुभव और सुझाव साझा किए।

इस अवसर पर सीएस बी नरसिम्हन ने कंपनी कानून में कंपनी सचिवों के लिए अवसरों और उनकी जिम्मेदारियों पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि कंपनी सचिवों के लिए कंपनी कानून में कई नए अवसर उभर रहे हैं और उनकी भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है।

कार्यक्रम में एक पैनल चर्चा भी आयोजित की गई, जिसमें विशेषज्ञों ने कंपनी कानून के वर्तमान और भविष्य के परिदृश्यों पर विचार-विमर्श किया। इस पैनल चर्चा में भाग लेने वाले विशेषज्ञों ने कंपनी कानून के विभिन्न पहलुओं पर गहन चर्चा की और उपस्थित लोगों के सवालों के जवाब दिए।

कार्यक्रम के दौरान, जून 2024 सत्र में सीएस कोर्स पास करने वाले सीएस एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम और सीएस प्रोफेशनल प्रोग्राम के छात्रों को अध्यक्ष और उपाध्यक्ष, आईसीएसआई द्वारा प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का समापन सीएस शोभित रस्तोगी, सचिव, लखनऊ चैप्टर ऑफ आईसीएसआई द्वारा धन्यवाद ज्ञापन से हुआ। कार्यक्रम का संचालन सीएस मोहित चंद्र शर्मा, उपाध्यक्ष, सीएस शिवा निगम, कोषाध्यक्ष और लखनऊ चैप्टर ऑफ आईसीएसआई की प्रबंध समिति के अन्य सदस्यों सीएस अभिषेक सिन्हा, सीएस आकाश जायसवाल द्वारा किया गया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने