जैदपुर बाराबंकी। पेट के लिये जान जोखिम में डालकर रातों दिन मेहनत कर आम जनता  के घरों तक उजाला फैलाने वाले उपकेंद्र जैदपुर में तैनात संविदा कर्मचारियों ने दो माह से मानदेय नही मिलने पर शुक्रवार व शनिवार को उपकेंद्र जैदपुर में  ध्यान आकर्षण हेतु विरोध किया गया।
ज्ञात हो कि अपने परिवार का पेट पालने हेतु संविदा बिजली कर्मियों के द्वारा  अपनी जान की परवाह न कर कस्बे से लेकर ग्रामीण क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति खराब होने पर सही  करने की पूरी जिम्मेदारी निभाते हैं। लेकिन इन सभी कर्मचारियों को पिछले दो माह से मानदेय कार्यदायी संस्था द्वारा नही दिया गया है। जिसको लेकर शुक्रवार व शनिवार को सभी संविदा कर्मचारियों ने  विद्युत वितरण उप केंद्र जैदपुर परिसर में आधीकारियों का ध्यान  आकर्षण हेतु विरोध कर इसी माह मानदेय दिए जाने की मांग करते नजर आये‌। संविदा कर्मियों के इस विरोध से बारिश के चलते होने वाले छोटे मोटे फाल्ट सही होने में उपभोक्ताओं को भी काफी परेशानी हो रही है। पैसे पैसे से परेशान संविधा कर्मचारीयों ने जल्द से जल्द मानदेय मिलने की मांग के लिए विरोध पर उतरे रोहित शुक्ला, सुरेंद्र सिंह,वसी अहमद,रूपेंद्र सिंग,इरशाद,अहमद,फुरकान,सरवन कुमार,आसिफ,नरेंद्र सिंह,संजय सिंह सहित के,के सिंह वरिष्ठ उपाध्यक्ष उ0 प्रदेश  मज़दूर संगठन ,सरोज कुमार जिला उपाध्यक्ष संविदा कमेटी बाराबंकी, सुरेश कुमार उपाध्यक्ष जिला कमेटी,शेष राम कोषाध्यक्ष जिला कमेटी बाराबंकी  भी मौजूद थे।
इस मौके पर एसडीओ संदीप सिंह ने बताया कि इन कर्मचारियों के वेतन को लेकर आलाधिकारियों से वार्ता किया गया है और जल्द ही वेतन मिलेगा। मैंने इन लोगों को काम से बहिष्कार न करने की बात भी कही है।
 जबकि जेई मिर्जा परवेज़ हुसैन ने बताया मानदेय को लेकर  दो दिन से कर्मचारियों द्वारा काम से बहिष्कार किया गया। जिसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी गई है और जल्द वेतन दिलाने का प्रयास हो रहा है। 
वहीं मज़दूर संगठन बिजली विभाग उपाध्यक्ष के के सिंह  ने बताया कि बार बार ऐसा होता है। समय पर इन लोगों को वेतन न मिलने के साथ और भी काम करना पड़ता है। फिर भी ये व्यवहार किया जाना गलत है हमने विभागीय लोगों से बात की है

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने