बलरामपुर-एम० एल० के० पीo जीo कॉलेज बलरामपुर के वनस्पति विज्ञान विभाग में अंतर-महाविद्यालय शिक्षक-विनिमय कार्यक्रम के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन, महाविद्यालय के यशस्वी प्राचार्य प्रोफेसर जे०पी० पांडेय जी के निर्देशन में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता के रूप में श्री लाल बहादुर डिग्री कॉलेज के वनस्पति विज्ञान विभाग के डॉ संजय वर्मा जी थे।  कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर, सभी आगंतुकों का स्वागत, विभागाअध्यक्ष वनस्पति विज्ञान विभाग, डॉ राजीव रंजन द्वारा किया गया । मुख्य वक्ता डॉ संजय वर्मा का स्वागत डॉ मोहम्मद अकमल ने माल्यार्पण करके किया।
मुख्य वक्ता डॉ वर्मा ने मानव समाज में शैवालो के महत्व पर व्याख्यान देते हुए कहा शैवाल प्रोटीन का एक उत्तम स्रोत है जिसको खाद्य पदार्थों में प्रयोग में लाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि नाइट्रोजन की कमी को दूर करने के लिए खेती में भी शैवालों की उपयोगिता है। कार्यक्रम में वनस्पति विज्ञान विभाग के स्नातक स्तर के सभी छात्र- छात्राएं मौजूद रहे।
कार्यक्रम के अंत में डॉ मो अकमल ने सभी को धन्यवाद व्यापित किया। इस कार्यक्रम में डॉ शिव महेंद्र सिंह, श्री श्रवण कुमार, डॉ वीर प्रताप सिंह, श्री विपिन तिवारी, सौम्या शुक्ला एवं राशि सिंह उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने