"एस आर ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन में विक्रम साराभाई सभागार में बख्शी का तालाब लखनऊ में टीचर्स डे का जश्न बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन एवम विधान परिषद उत्तर प्रदेश के सदस्य आदरणीय श्री पवन सिंह चौहान ने शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि वे हमारे समाज के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।शिक्षकों को आवाहित करते हुए उन्होंने कहा कि आप सब ज्ञान का अनंत भण्डार है और आप का ज्ञान तभी सार्थक है जब आप इसे सतत बांटते रहें। 

विद्यालय के वाइस चेयरमैन श्री पीयूष सिंह चौहान ने शिक्षकों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए कहा कि वे हमारे बच्चों को ज्ञान और मूल्यों की शिक्षा देते हैं। श्रीमती निर्मला सिंह चौहान वाइस चेयर पर्सन ने शिक्षकों के योगदान की याद दिलाते हुए कहा कि आप का काम केवल किताबी ज्ञान देना मात्र नहीं है अपितु आप छात्रों में चरित्र एवम संस्कार निर्माण के प्रेरणा श्रोत भी है। श्रीमती सुष्मिता सिंह चौहान वाइस चेयरपर्सन एस आर इंटरनेशनल स्कूल ने कहा कि वह आज जहां है वह उनके शिक्षकों और माता पिता के कारण संभव हुआ है आज के दिन हम उनके प्रति अपना आभार व्यक्त करते है। संस्थान के निदेशक, उपनिदेशक, सहनिदेशक,एक्सक्यूटिव डायरेक्टर, प्रॉक्टर, एओ एवम अन्य पदाधिकारी गण उपस्थित थे। सभी शिक्षकों को सम्मान में गिफ्ट दिए और उनके काम की सराहना करते हुए कहा कि आप सभी ज्ञान पुंज है। और कहा कि शिक्षक हमारे बच्चों के भविष्य को इस प्रकार सावरे की वह भविष्य की चुनौतियों का सामना कर सकें । 
 इस अवसर पर सभी शिक्षकगण मौजूद रहे और यह एक यादगार पल था जिसे श्री ब्रजेश जी , मां को समर्पित एक गीत के प्रस्तुति की, श्री शांतिकेश सिंह ने माननीय एमएलसी साहब पर एक कविता का उद्बोधन किया । उनके साथियों ने अपनी रंगारंग प्रस्तुति से अविस्मरणीय बनाया, जिससे सभी ने बहुत आनंद के साथ प्राप्त किया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने