उतरौला बलरामपुर जिलाधिकारी बलराम पुर पवन अग्रवाल ने मंगलवार को नगर पालिका परिषद उतरौला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान नगर पालिका के विभिन्न पटलों का बड़ी गहनता से निरीक्षण करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश अधिशासी अधिकारी को दिया। जिलाधिकारी ने चल रहे निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया और मौके पर गुणवत्ता को परखा और समय के भीतर कार्य पूरा करने का निर्देश संबंधित अधिकारी जे ई को दिया।

 को जिलाधिकारी पवन अग्रवाल ने नगर पालिका परिषद उतरौला का निरीक्षण के  दौरान साफ सफाई की व्यवस्था का निरीक्षण भी किया और सफाई व्यवस्था देख रहे पटल कर्मचारी को यह निर्देश दिया कि जिन स्थानों पर सफाई चल रही है उस जगह का एक रजिस्टर में अंकना करें। जल निकासी सहित कूड़े का निस्तारण करने का निर्देश अधिशासी अधिकारी को दिया। जिलाधिकारी ने निर्माण से संबंधित पत्रावली का गहनता से निरीक्षण किया, तथा दीन दयाल योजना के अन्तर्गत एक करोड़ पचास लाख रुपए की लागत से दुःख हरण नाथ मन्दिर पोखरे के निर्माण कार्य का स्थलीय निरीक्षण कर निर्माण कार्य व गुणवत्ता की जांच भी की। जिलाधिकारी ने अम्बेडकर चौराहे से गोण्डा मोड़ पर बन रही सड़क का निरीक्षण के साथ साथ कृषि संभागीय विभाग के परिसर में निर्मित होने वाली पानी की टंकी के भूमि का निरीक्षण भी किया। जिलाधिकारी ने नगर पालिका में प्रकाश की व्यवस्था,लेखा,जन्म मृत्यु,आस्थायीगौशाला,पेयजल,अभिलेख,ईंधन आदि से सम्बन्धित अन्य पटल का निरीक्षण भी किया और आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए  कहा कि जनता की समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही बरतने वालों पर कठोर कार्य वाही की जाएगी। इस अवसर पर उपजिला धिकारी उतरौलाअवधेश कुमार, अधिशासी अधिकारी राजपति वर्मा,नगर पालिका अध्यक्ष सविता गुप्ता, अनूप चन्द गुप्ता, नीरज कुमार गुप्ता,उमा शंकर सिंह,भुवन चन्द द्विवेदी सहित नगर पालिका परिषद के सभी कर्मचारी व कई सभा सद लोग मौजूद रहे।
बाक्स- जिलाधिकारी पवन अग्रवाल ने नगरपालिका परिषद का निरीक्षण के मौके पर पहुंचते ही नगर अध्यक्षा के द्वारा स्वागत में बुक व गुल दस्ता भेंट करना चाहा जिसे जिलाधिकारी ने लेने से इंकार कर दिया और कहा कि निरीक्षण करने आए हैं, किसी मीटिंग में नहीं आएं हैं।
निरीक्षण के दौरान मौजूद सभा सदों तथा अन्य लोगों को बाहर कर दिया गया। निरीक्षण के दौरान निर्माण सम्बंधित पत्रावली अपने साथ ले ग‌ए, जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

           हिन्दी संवाद न्यूज़ से
          असगर अली की रिपोर्ट
           उतरौला बलरामपुर। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने