जौनपुर। हरतालिका तीज पर अखंड सौभाग्य के लिए व्रती महिलाओं ने रखा निर्जला व्रत

मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। हरतालिका तीज पर शुक्रवार को सुहागिनों ने निर्जला व्रत रखा। महादेव और माता पार्वती की पूजा करके अखंड सौभाग्य का वर मांगा। दोपहर के बाद शिव मंदिरों दर्शन-पूजन के लिए महिलाओं की भीड़ उमड़ने लगी थी। तीज व्रत की कथा का श्रवण किया गया। घरों में मिट्टी की बनी शिव, पार्वती और गणपति की पूजा की।

मुंगरा बादशाहपुर में शाम को सोलह श्रृंगार कर व्रती महिलाओं ने क्षेत्र के साहबगंज मोहल्ला स्थित शक्तिपीठ मां काली जी का मंदिर,मुगरडींह विश्वनाथ मंदिर, चौराहा के शिव मंदिर व नईगंज स्थित शिव मंदिर में भगवान शिव माता पार्वती व गणेश जी की प्रतिमा बनाकर विधिवत पूजा अर्चना की और परिवार की सुख समृद्धि की कामना की। 

हरितालिका तीज का निर्जला व्रत रखने वाली महिलाओं में रक्षा मोदनवाल,प्रिया गुप्ता, खुशबू मोदनवाल, राधा जायसवाल,छाया देवी, पूजा जायसवाल, संध्या केशरी, आरती जायसवाल, अनुपम साहू, पूजा गुप्ता, निर्मला देवी, सुनीता देवी, सुमन देवी, सरिता देवी, शशि जायसवाल, गुड़िया, सत्यभामा गुप्ता व राज केसरवानी ने शाम होने से पहले ही सजना संवारना शुरू कर दिया था। पूजा सामग्री की व्यवस्था पहले से कर ली गई थी शाम होते ही महिलाओं ने सोलह सिंगार कर पूजन की तैयारी शुरू कर दी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने