लखनऊ, 25 सितम्बर 2024


लखनऊ विकास प्राधिकरण तथा आवास विकास द्वारा जनपद लखनऊ के विभिन्न गांवों में किसानों की सहमति के बगैर उचित मुआवजा न देते हुए किसानों की जमीन को अधिग्रहित किये जाने तथा अधिग्रहण सम्बन्धी अन्य समस्याओं को लेकर सम्बन्धित गांवों के किसान एवं जनप्रतिनिधियों का एक प्रतिनिधिमंडल आज जिला कांग्रेस कमेटी लखनऊ के अध्यक्ष श्री वेद प्रकाश त्रिपाठी के नेतृत्व में मंडलायुक्त लखनऊ  रोशन जैकब जी से मिला तथा अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।


इस मौके पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री वेद प्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि किसानों की तीन प्रमुख मांगों को लेकर कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल आज मंडलायुक्त लखनऊ से मिला।  किसानों की आमदनी का साधन मात्र उनकी खेती योग्य पुश्तैनी जमीन हैं, जिसके माध्यम से किसान अपने परिवार एवं पशुओं का पालन पोषण करते हैं। खेती ही उनके जीविकोपार्जन का एकमात्र साधन है। वर्ष 2015 से किसानों की जमीन का सर्किल रेट नहीं बढ़या गया वह ज्यो का त्यो है। 


श्री त्रिपाठी ने कहा कि हम मांग करते हैं कि वर्ष 2015 के बाद मूल्यांकन कर जमीनों का सर्किल रेट बढ़ाया जाये और आवास एंव विकास परिषद द्वारा मोहनलाल गंज तहसील मे किसानो की जमीन के क्रय विक्रय पर लगी रोक तत्काल प्रभाव से हटाया जाए व भूमिहीन किसानों को एक सरकारी नौकरी प्रदान की जाए जिससे वह अपने परिवार का पालन पोषण तथा उनकी दैनिक आवश्कताओं की पूर्ती कर सके। 


श्री त्रिपाठी ने कहा कि गांव की आबादी से सटे खेतों को भूमि अधिग्रहण से मुक्त रखा जाए ताकि गांव के लोग अपनी जमीनों पर मकान बना सके।  

इस मौके पर पूर्व प्रधान राम सिंह, राकेश सिंह, पूर्व प्रधान राजेन्द्र तिवारी , आदित्य शुक्ला, दुर्गेश यादव, पूर्व  प्रधान जागेश्वर रावत, शत्रोहन लाल,  वीरेन्द्र यादव, अखिलेश कुमार आदि शामिल रहे।


सेवा में,

श्रीमान प्रधान संपादक/प्रतिनिधि

..........................................

दैनिक समाचार पत्र, लखनऊ।


( वेद प्रकाश त्रिपाठी )

जिलाध्यक्ष 

मो0-9956523271

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने