एम एल के पी जी कॉलेज बलरामपुर के एन सी सी कैडेटों ने मंगलवार को स्वच्छता अभियान के अंतर्गत महाविद्यालय परिसर की साफ-सफाई करके अन्य छात्र-छात्राओं को स्वच्छता का संदेश दिया।
        मंगलवार को महाविद्यालय प्राचार्य प्रो0 जे पी पाण्डेय के निर्देशन तथा एसोसिएट एन सी सी ऑफिसर लेफ्टिनेंट डॉ देवेन्द्र कुमार चौहान की अगुवाई में स्वच्छता अभियान का शुभारंभ हुआ। कैडेटों को प्रोत्साहित करते हुए प्राचार्य प्रो0 पाण्डेय ने कहा कि  स्वच्छता सबसे महत्वपूर्ण आदत है जिसे कोई भी अपना सकता है, क्योंकि स्वच्छता और स्वास्थ्य एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। अगर आप साफ-सुथरे हैं, तो आप कई बीमारियों से लड़ सकते हैं और उन्हें रोक सकते हैं, खासकर संक्रामक बीमारियों से। इसके अलावा, स्वच्छता आपके शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक स्वास्थ्य को बढ़ाती है। लेफ्टिनेंट डॉ चौहान ने सभी छात्र-छात्राओं से अपने विद्यालयों सहित अपने घरों के आस पास सफाई रखने की अपील की।
एन सी सी कैडेटों ने महाविद्यालय में स्थित स्टेच्यू हाल,झंडे वाले पार्क सहित परिसर के सभी संकायों के आस-पास साफ सफाई करते हुए अन्य छात्र-छात्राओं को स्वच्छता का संदेश दिया। साथ ही कूड़े को डस्टबिन डालने व परिसर को साफ रखने का अनुरोध किया।
   कार्यक्रम को सफल बनाने में अंडर ऑफिसर वीरेन्द्र कुमार, विनय पाण्डेय, निशि गुप्ता,मांडवी त्रिपाठी,संजीत गुप्ता,आनन्द सिंह,श्रीओम कसौधन, विशाल गुप्ता,योगेंद्र पाण्डेय व सुनील मिश्र सहित कई कैडेट्स का सराहनीय योगदान रहा।
              
            हिन्दी संवाद न्यूज़ से
              रिपोर्टर वी. संघर्ष
                9452137917
                 बलरामपुर। 
    

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने