राजकुमार गुप्ता
छाता तहसील के सभागर में एडीएम की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।
आपको बता दें शासन की मंशा है, कि पीड़ितों को उनकी तहसील में ही न्याय और समाधान की सुविधा मिले उसके लिए समाधान दिवस   प्रत्येक महीने के पहले और तीसरे शनिवार को आयोजित किया जाता है। तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 23 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें  6  पुलिस विभाग से  बाकी अन्य विभागों से संबंधित थी।
वही अधिकारियों द्वारा संबंधित को निर्देशित किया गया , कोई भी शिकायत लंबित न रहें। समय से निस्तारण करना सुनिश्चित करें। शिकायतकर्ता को बेवजह परेशान ना किया जाए।
एडीएम प्रशासन विजय शंकर दुबे ने बताया कि समाधान दिवस में कुल 23 शिकायतें आयी इसमे से एक शिकायत को मौके पर निस्तारण किया और अन्य शिकायतों को जल्द ही निस्तारण करने के निर्देश दिए। समाधान दिवस में एसपी ट्रैफिक मनोज कुमार यादव ने कहा कि पुलिस विभाग की पांच शिकायतें आई हैं ,एक शिकायत के लिए मौके पर टीम गठित की गई, अन्य चार शिकायतों का जल्द निस्तारण करने के लिए आदेश जारी किए हैं।
वही ग्राम रनवारी में भूमाफिया द्वारा ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा कर सामूहिक नाली को बंद कर कर दिया है ,जससे दूषित पानी के जल भराव की समस्या बनी हुई है। इसे लेकर गांव के रामहेत पुत्र रामगोपाल ने समस्या को निस्तारण करने की को लेकर समाधान दिवस में शिकयत की। इस दौरान एसडीएम श्वेता , तहसीलदार अवनीश बाजपेई नायब तहसीलदार जयंती मिश्रा,बीडीओ नरेश कुमार, नायब तहसीलदार चेतन शर्मा, आपूर्ति अधिकारी मोहन प्रकाश, एसडीओ नवनीत कुमार, एडीओ छाता खड्ग सिंह, सभी कानूनगो  अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

1—समाधान दिवस में फरियादियों की शिकायतें सुनते एडीएम प्रशासन विजय शंकर दुबे व अन्य अधिकारी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने