एन एस एस स्वयंसेवकों  ने चलाया स्वक्षता अभियान
बलरामपुर। एम एल के पी जी कॉलेज बलरामपुर में एन एस एस स्वयंसेवकों द्वारा मंगलवार को राष्ट्रीय सेवा योजना का स्थापना दिवस बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया गया। इस दौरान स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत परिसर की साफ-सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए महाविद्यालय प्राचार्य प्रो0 जे पी पाण्डेय ने किया। एन एस एस के स्वयंसेवकों को स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि एनएसएस का एकमात्र उद्देश्य युवा छात्रों को सामुदायिक सेवा के माध्यम से अपने व्यक्तित्व को विकसित करने के लिए अनुभव प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना का आदर्श वाक्य "नॉट मी बट यू" हमें निस्वार्थ भाव से सेवा करना सिखात है, हमें समाज और अन्य लोगों के प्रति विचार विमर्श करना चाहिए, अपनी भावना के लिए जागरूकता बरतनी चाहिए, हमेशा राष्ट्रहित के लिए कार्य करना चाहिए ।सभी के कल्याण के साथ स्वयं का कल्याण होना चाहिए। कार्यक्रम अधिकारी एन एस एस डॉ अनामिका सिंह व डॉ रमेश शुक्ल ने सभी का स्वागत किया। वहीं मुख्य कार्यक्रम अधिकारी एन एस एस डॉ आलोक शुक्ल ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। इसके पूर्व 17 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक चल रहे स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत  प्राचार्य प्रो0 पाण्डेय व कार्यक्रम अधिकारियों के साथ सभी स्वयंसेवकों ने परिसर की साफ सफाई की। 
इस अवसर पर डॉ आशीष कुमार लाल,महाविद्यालय के एसोसिएट एन सी सी ऑफिसर लेफ्टिनेंट डॉ देवेन्द्र कुमार चौहान सहित कई शिक्षक मौजूद रहे।

             हिन्दी संवाद न्यूज से                   संवाददाता वी. संघर्ष
                942137917
                 बलरामपुर। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने