मुख्यमंत्री ने जनपद गौतमबुद्धनगर के जेवर में बन रहे नोएडा
इण्टरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया
 
एयरपोर्ट के निर्माण कार्यों को समय-सीमा
में गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण करने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने गतिमान निर्माण कार्यों के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की

एयरपोर्ट से सभी मार्गों को कनेक्ट किया जाए, कार्ययोजना बनाकर एयरपोर्ट तक रेल, मेट्रो तथा अन्य परिवहन सुविधाओं का कार्य पूर्ण किया जाए,
एयरपोर्ट पर मल्टी लेवल पार्किंग का निर्माण कराया जाए

मुख्यमंत्री ने नोएडा एक्सपो मार्ट में प्रधानमंत्री जी
के प्रस्तावित कार्यक्रम का स्थलीय निरीक्षण किया

मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों तथा वरिष्ठ अधिकारियों
के साथ जनपद में संचालित विकास कार्यों की समीक्षा की


लखनऊ : 10 सितम्बर, 2024

     उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद गौतमबुद्धनगर के जेवर में बन रहे नोएडा इण्टरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने इण्टरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण कार्यों को समय-सीमा में गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उन्होंने वहां संचालित विभिन्न कार्यों की प्रगति का अवलोकन किया और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।
मुख्यमंत्री जी ने इसके उपरान्त, जिला प्रशासन, यमुना प्राधिकरण एवं एयरपोर्ट का निर्माण कर रही कम्पनी के अधिकारियों के साथ गतिमान निर्माण कार्यों के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की। उन्होंने निर्देश दिए कि एयरपोर्ट के निर्माण कार्यों में किसी भी तरह की परेशानी आने पर शासन स्तर पर अवगत कराते हुए उसका निराकरण कराया जाए।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि नोएडा इण्टरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण कार्यों के लिए जिन ग्रामों में भूमि अधिग्रहण करने में समस्या आ रही है, वहां जनपद के उच्च अधिकारी, जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर ग्रामवासियों से संवाद कायम करते हुए उनकी समस्याओं का समाधान करें। व्यवस्थित ढंग से भूमि अधिग्रहण कार्य पूर्ण कराया जाए। भूमि अधिग्रहण कार्य में अधिकारी इस बात का विशेष ध्यान रखें कि कोई भी बाहरी व्यक्ति ग्रामवासियों को भूमि अधिग्रहण के सम्बन्ध में भ्रमित ना करने पाए। उन्होंने कहा कि यूपीडा संस्था को भूमि अधिग्रहण का काफी अनुभव है। अधिकारीगण नोएडा इण्टरनेशनल एयरपोर्ट हेतु भूमि अधिग्रहण के लिए उनके अनुभव का लाभ लें।
नोएडा इण्टरनेशनल एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी पर विशेष ध्यान दिए जाने की आवश्यकता पर बल देते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि नोएडा इण्टरनेशनल एयरपोर्ट से सभी मार्गों को कनेक्ट किया जाए। साथ ही, कार्ययोजना बनाकर नोएडा इण्टरनेशनल एयरपोर्ट तक रेल, मेट्रो तथा अन्य परिवहन सुविधाओं का कार्य पूर्ण किया जाए, ताकि रेल, मेट्रो तथा अन्य परिवहन सुविधाओं से जुड़कर एयरपोर्ट जनता के लिए अधिक से अधिक उपयोगी बन सके। उन्होंने कहा कि नोएडा इण्टरनेशनल एयरपोर्ट पर मल्टी लेवल पार्किंग का निर्माण कराया जाए, ताकि आने वाले यात्रियों को कोई असुविधा न हो।
इसके उपरान्त, मुख्यमंत्री जी ने इण्डिया एक्सपो मार्ट में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के प्रस्तावित कार्यक्रम का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने जनप्रतिनिधियों तथा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जनपद में संचालित विकास कार्यों की भी समीक्षा की।
बैठक में जनप्रतिनिधिगण, मुख्य सचिव श्री मनोज कुमार सिंह सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी तथा यमुना प्राधिकरण एवं नोएडा इण्टरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण कर रही कम्पनियों के अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने