दिनांक 18 सितम्बर 2024 को जहांगीराबाद इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी बाराबंकी में इनोवेशन एंड इन्क्यूबेशन सेंटर एवं फैकल्टी ऑफ़ इंजीनियरिंग के संयुक्त तत्वाधान में वन ट्रिलियन यू एस डॉलर इकॉनमी उत्तर प्रदेश- विज़न शीर्षक पर एक सेमीनार का आयोजन किया गया जिसमे प्रोफेसर  मो ओसामा (एक्स टीपी ओ ,एच ओ डी, बिज़नेस मेंटर, कंसलटेंट) मुख्य अतिथि और वक्ता के रूप में शामिल हुए।
मुख्य वक्ता प्रोफेसर मो ओसामा ने उत्तर प्रदेश की वर्त्तमान आर्थिक स्थिति के बारे में विस्तृत आकड़े पेश करते हुए विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की तथा कहा कि बुनियादी ढांचे के विकास उद्योग में निवेश टेक्नोलॉजी और शिक्षा जैसे विभिन्न रणनीतिक पहलुओं के माध्यम से ही राज्य की सकल घरेलू उत्पाद (जी डी पी) को बढ़ा सकते है।
संस्थान के डायरेक्टर श्री संदीप सिंह मेजर जनरल (रिटायर्ड) ने सम्बोधित करते हुए कहा कि सूझ्म लघु और मझोले उद्योग सेक्टर को विकसित करने और बढावा देने से ही देश व प्रदेश की प्रगति संभव है और उत्तर प्रदेश को वन ट्रिलीयन यू एस डॉलर इकॉनमी अर्थव्यवस्था बनाने का सपना इसको बढ़ावा दिए बिना मुम्किन नहीं है अतः राज्य सरकार को सूझ्म लघु और मझोले उद्योग पर ज़्यादा से ज़्यादा ध्यान देने की ज़रुरत है।
प्रिंसिपल इंजीनियरिंग और इन्क्यूबेशन एंड इनोवेशन सेंटर के हेड डॉ फैज़ान आरिफ खान ने शिक्षा स्वाथ्य ट्रान्सपोर्ट वित्त कौशल आदि क्षेत्र की सेवाओं पर प्रकाश डाला और कहा कि यह सब विश्व स्तरीय गुड़वत्ता और मानकों पर आधारित होना चाहिए। अंत में एक इंटरैक्टिव सेशन भी हुआ जिसमे छात्र छात्राओं द्वारा पूछे गए प्रश्नो का उत्तर दिया गया।
सेमीनार में अकादमिक हेड डॉ ए के मिश्रा कोर्डिनेटर श्री तौहीद आलम  श्री सादिक़ अंसारी , मिस जुवेरिया मिस अमीना मिस नदिया अंसार समेत इंजीनियर और एम् बी ए के छात्र छात्राये उपस्थित रहे।


Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने