उत्तर प्रदेश //माध्यमिक विद्यालय 68वीं राज्य स्तरीय बैडमिंटन/ टेबल टेनिस प्रतियोगिता का शुभारंभ शनिवार क़ो प्रयागराज मे हुआ। जिसमे प्रदेश के माध्यमिक और बेसिक शिक्षा के विद्यालयों के सब जूनियर, जूनियर और सीनियर वर्ग के बालक और बालिका कुल छः वर्गों की बैडमिंटन और टेबल टेनिस प्रतियोगिता का शुभारम्भ हुआ।
प्रदेश स्तरीय स्कूल टीटी एवं बैडमिंटन खेल मे बतौर मुख्य अतिथि  प्रयागराज के महापौर उमेश चंद गणेश केसरवानी रहे ।          
चार दिवसीय बैडमिंटन/ टेबल टेनिस प्रतियोगिता का उदघाटन अमिताभ बच्चन स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में हुआ। इसके आयोजन का जिम्मा शिवचरण दास कन्हैयालाल इंटर कॉलेज एवं वशिष्ठ वात्सल्य पब्लिक स्कूल को स्कूल खेल फेडरेशन आफ इंडिया द्वारा दिया गया है।
68वीं राज्य स्तरीय माध्यमिक विद्यालय बैडमिंटन और टेबल टेनिस प्रतियोगिता का उद्घाटन शनिवार को अमिताभ बच्चन स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में बतौर मुख्य अतिथि महापौर माननीय उमेश चंद गणेश केसरवानी के द्वारा किया गया।
उद्घाटन समारोह के अध्यक्ष संयुक्त शिक्षा निदेशक दिव्यकांत शुक्ला और प्रतियोगिता के संयोजक जिला विद्यालय निरीक्षक प्रयागराज पी एन सिंह रहे।  कार्यक्रम का संचालन डॉ प्रभाकर त्रिपाठी ने किया।
उद्घाटन समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि के समक्ष रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति जगत तारन गर्ल्स इंटर कालेज और वशिष्ठ वात्सल्य पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने मनमोहक ढंग से किया।
जिला विद्यालय निरीक्षक प्रयागराज पी एन सिंह ने प्रतियोगिता में निष्पक्षता एवं सुचिता के साथ प्रतियोगिता को शानदार रूप से संपन्न कराने की बात कही ।वहीं संयुक्त शिक्षा निदेशक , दिव्यकांत शुक्ला ने अपने उद्धबोधन में  सभी खिलाड़ियों को शानदार प्रदर्शन करने और खिलाड़ियों को  राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने की बात कही।
मुख्य अतिथि महापौर गणेश केसरवानी ने शहर में राज्य स्तरीय खेल के आयोजन के लिए प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि जल्द ही जिले के बाहर से आने वाले खिलाड़ियों के लिए नगर निगम की ओर से एक खेल परिसर आवास व्यवस्था की सुविधा के साथ मुहैया  कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के लिए होने वाली खेल प्रतियोगिताओं में उनकी ओर से हर संभव मदद की जाएगी।
चार दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में पूरे प्रदेश से 18 मंडलों की टीम बालक एवं बालिका वर्ग में प्रतिभाग कर रही हैं
कार्यक्रम में सह जिला विद्यालय लाल बाबू मौर्य,अजय प्रताप सिंह, अजय गिरी प्रधानाचार्य लाल चंद पाठक, श्रीमती नलिनी सिंह प्रधानाचार्य श्रीमती शुभा वॉशिंगटन, प्रधानाचार्य सिस्टर मेरी बिसला  लियोन  डॉ संतोष  , श्री पी पी सिंह सहित कई स्कूलों के प्रधानाचार्य उपस्थित रहे । इस अवसर पर  महापौर प्रयागराज ने मंडलीय खेल सचिव श्री बृजेश चंद्र श्रीवास्तव को सम्मानित किया।    
 श्रीमती रंजना सिंह खेल सचिव बालिका, मीडिया प्रभारी डॉक्टर अनूप कुमार श्रीवास्तव ,अजय सिंह यादव, अरुण पांडे, हसबीन अहमद, सुरेश सिंह,मेल्विन लाटिॅयस, एबादुर रहमान, सिल्विया शुक्ला, मुकेश सिंह ,महिला खेल सचिव रंजना सिंह,डा हरिश्चंद्र पटेल,डॉ जयप्रकाश शर्मा,पवन सिंह प्रसून सिंह अरविंद गौतम, सोनिका गुप्ता डॉ अंजना सिंह, शैलेंद्र कुमार साहू ,बृजेश खरे इत्यादि मौजूद रहे
 आज के पहले दिन के खेल परिणाम इस इस प्रकार हैं  बैडमिंटन प्रतियोगिता के अंडर 14 (बालिका वर्ग) मे मुरादाबाद ने आगरा को 2= 0 से हराया, अयोध्या ने गोरखपुर को 2=0 से हराया, मेरठ ने बस्ती को 2_0 हराया, देवी पाटन को कानपुर से वॉकओवर मिला, स्पोर्ट्स कॉलेज  गोरखपुर ने लखनऊ को 2_0 से हराया, वाराणसी ने कस्तूरबा गांधी को 2_0 हराया,सहारनपुर ने अलीगढ़ को 2_0 से हराया ।              .                   वहीँ अंडर _17 (बालिका वर्ग) मे कस्तूरबा गांधी को वॉकओवर दिया  गया , प्रयागराज ने वाराणसी को 2_0 से हराया, गोरखपुर ने मुरादाबाद को 2_0 से  हराया, सहारनपुर ने कानपुर को 2_0 से हराया ,बरेली ने मिर्जापुर को 2_0 ने  हराया, स्पोर्ट्स कॉलेज गोरखपुर ने आगरा को 2_0 हराया, झांसी ने अलीगढ़ को 2_0 हराया, मेरठ ने अयोध्या को 2_0 से हराया।
कल अगले चक्र के मैच खेले जायेंगे सभी टीम प्रबंधकों और कोच क़ो इसकी टाइशीट दे दी गयी है तथा कोर्ट के बारे मे भी बता दिया गया है कल के मैच समय से शुरू होंगे इसलिए सभी टीमों क़ो समय से कोर्ट मे पंहुचने का निर्देश दे दिया गया है।

   उमेश चन्द्र तिवारी 
     9129813351
  हिंदी संवाद न्यूज़ उत्तर प्रदेश 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने