राजकीय आईटीआई अलीगंज में रोजगार मेले का आयोजन, 360 अभ्यर्थियों को मिला जॉब ऑफर

लखनऊ: 31 अगस्त 2024

राजकीय आईटीआई, अलीगंज, लखनऊ में आज एक विशेष शिशिक्षु/रोजगार मेले का आयोजन किया गया। इस मेले का आयोजन राजकीय आईटीआई, अलीगंज और क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय लखनऊ के संयुक्त तत्वावधान में किया गया, जिसमें आईटीआई उत्तीर्ण विभिन्न व्यवसायों के प्रशिक्षार्थियों और अन्य शैक्षिक योग्यताधारी अभ्यर्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।
प्रधानाचार्य राज कुमार यादव ने मेले का उद्घाटन करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप इस संस्थान में रोजगार मेलों के माध्यम से युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने रोजगार मेले के सफल आयोजन के लिए समर्पित प्रयासों की सराहना की और युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए प्रतिबद्धता जताई।
 हरीश मिश्रा, उपप्रधानाचार्य ने मेले का निरीक्षण किया और विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों से बातचीत की। उन्होंने कंपनियों से अनुरोध किया कि वे अधिक से अधिक प्रशिक्षार्थियों को रोजगार के अवसर प्रदान करें, जिससे युवाओं के भविष्य को संवारने में मदद मिले।
ट्रेनिंग काउंसिलिंग एवं प्लेसमेंट ऑफिसर एम. ए. खाँ ने जानकारी दी कि इस रोजगार मेले में 27 कंपनियों ने हिस्सा लिया और 360 अभ्यर्थियों को जॉब ऑफर दिए गए। उन्होंने यह भी बताया कि आगामी 4 सितंबर 2024 को राजकीय आईटीआई, अलीगंज में हीरो मोटर्स लिमिटेड, अलवर, राजस्थान द्वारा कैम्पस ड्राइव का आयोजन किया जाएगा। इस कैम्पस ड्राइव में भाग लेकर अभ्यर्थी रोजगार के अवसर प्राप्त कर सकते हैं।
इस आयोजन को सफल बनाने में निर्भय कुमार सिंह, कार्यदेशक, जेड रहमान, सहायक प्लेसमेंट अधिकारी, और मकबूल कादिर, सहायक शिक्षुता परामर्शदाता (कनिष्ठ) का विशेष योगदान रहा। उनकी समर्पित मेहनत और सहयोग से यह रोजगार मेला सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।
सम्पर्क सूत्र-धर्मवीर खरे

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने