पानी संस्थान द्वारा बुनियाद परियोजना के तहत आंगनबाड़ी केंद्रों में 3-6 वर्ष के बच्चों को दी जाएगी गुणवत्तापूर्ण प्रारंभिक शिक्षा,एमओयू हुआ हस्ताक्षरित। 
बलरामपुर के विकास भवन में बुनियाद परियोजना के तहत चयनित आंगनवाड़ी केंद्रों के बच्चों के गुणवत्तापूर्ण प्रारंभिक शिक्षा और आंगनवाड़ी में ECCE (प्रारंभिक बाल्यावस्था देखभाल और शिक्षा) गतिविधियों को बढ़ावा देने हेतु एक महत्वपूर्ण समझौता ज्ञापन (एम.ओ.यू.) पर हस्ताक्षर किए गए। यह एम.ओ.यू. मुख्य विकास अधिकारी संजीव मौर्या और पानी संस्थान, अयोध्या के बीच आपसी सहमति से संपन्न हुआ। बुनियाद परियोजना के अंतर्गत रेहरा बाजार, तुलसीपुर, और गैसड़ी के 436 चिन्हित आंगनवाड़ियों में 3-6 वर्ष के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण प्रारंभिक शिक्षा के अवसर प्रदान किए जाएंगे। इसके साथ ही, समुदाय में ECCE और लिंग आधारित भेदभाव न करने के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए भी कार्य किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, 60 प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों के साथ बेहतर शिक्षा के लिए भी पहल की जाएगी।
इस दौरान बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला, जिला कार्यक्रम अधिकारी निहारिका विश्वकर्मा,जिला पंचायती राज अधिकारी श्रेया उपाध्याय,पानी संस्थान के मुख्य कार्यकारी भारत भूषण,परियोजना प्रबंधक शिव कुमार, और क्वेस्ट संस्था के प्रतिनिधि राजेन्द्र मोरे तथा अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

            हिन्दी संवाद न्यूज़ से
              रिपोर्टर वी. संघर्ष
               9452137917
                बलरामपुर। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने