सी.एम.एस. शिक्षकों का ‘अहिंसा मार्च’ 2 अक्टूबर को

उप-मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य समारोह के मुख्य अतिथि होंगे

लखनऊ, 27 सितम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के 3000 से अधिक शिक्षक व कार्यकर्ता आगामी 2 अक्टूबर को बड़े हर्षोल्लास से गाँधी जयन्ती एवं अन्तर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस मनायेंगे। प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य 2 अक्टूबर, बुधवार को प्रातः 10.00 बजे सी.एम.एस. गोमती नगर एक्सटेंशन कैम्पस ऑडिटोरियम में बतौर मुख्य अतिथि पधार कर समारोह का उद्घाटन करेंगे जबकि कैबिनेट मंत्री श्री राकेश सचान, खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री, उ.प्र. विशिष्ट अतिथि के रूप में समारोह की गरिमा को बढ़ायेंगे। यह जानकारी सी.एम.एस. के कम्युनिकेशन विभाग के हेड श्री ऋषि खन्ना ने  दी है। श्री खन्ना ने बताया कि इस भव्य समारोह में राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के चित्र पर माल्यार्पण पर उनके व्यक्तित्व व कृतित्व को याद किया जायेगा तथापि सी.एम.एस. शिक्षक बापू की अहिंसा की भावना को सारे विश्व में प्रवाहित प्रचारित करने का संकल्प लेंगे। इस अवसर पर सी.एम.एस. शिक्षक विभिन्न शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से आदर्श समाज की अवधारणा को जन-जन तक पहुचायेंगे।

श्री खन्ना ने बताया कि गाँधी जयन्ती समारोह से पूर्व सी.एम.एस. के शिक्षक-शिक्षिकाएं व कार्यकर्ता विशाल अहिंसा मार्च निकालकर राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के विचारों को पूरे विश्व में प्रवाहित करेंगे। सफेद खादी वस्त्रों में सी.एम.एस. शिक्षकों का यह विशाल मार्च 2 अक्टूबर, बुधवार को प्रातः 7.15 बजे गोमती नगर एक्सटेंशन स्थित मकदूमपुर पुलिस स्टेशन से प्रारम्भ  होगा एवं सी.एम.एस. गोमती नगर एक्सटेंशन कैम्पस ऑडिटोरियम में पहुँचकर एक विशाल सभा में परिवर्तित हो जायेगा। सी.एम.एस. संस्थापिका-निदेशिका डा. भारती गाँधी एवं सी.एम.एस. प्रबन्धक 

प्रो. गीता गाँधी किंगडन के साथ ही सी.एम.एस. के सभी कैम्पस की प्रधानाचार्यायें इस मार्च की अगुवाई करेंगी। इस अवसर पर शिक्षा, साहित्य, पत्रकारिता व अन्य अनेक क्षेत्रों की प्रख्यात हस्तियाँ इस अहिंसा मार्च के माध्यम से बापू के विचारों को जन-जन तक पहुचाने का सतत् प्रयास करेंगे।


Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने