बुंदेलखण्ड के गौरवशाली इतिहास तथा सांस्कृतिक विरासत से पर्यटकों को परिचित कराने के लिए विश्व पर्यटन दिवस-2024 के अवसर पर झांसी में कल विविध कार्यक्रमों का होगा आयोजन

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री श्री जयवीर सिंह विश्व पर्यटन दिवस-2024 में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे

लखनऊ: 26 सितम्बर, 2024

विश्व पर्यटन दिवस-2024 के अवसर पर रानी झांसी की धरती बुंदेलखण्ड में पर्यटन संभावनाओं का दोहन करने तथा देश विदेश के सैलानियों को बुंदेलखण्ड के गौरवशाली संस्कृति, ऐतिहासिक विरासत तथा स्वतंत्रता संग्राम में योगदान को प्रचारित करने के उद्देश्य से पं0 दीनदयाल सभागार/मुक्ताकाशी मंच झांसी में कल 27 सितम्बर को पूर्वाहन 11 बजे एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री श्री जयवीर सिंह 11ः30 बजे शुभारम्भ करेंगे। इस अवसर पर बुंदेलखण्ड की विरासत तथा विभिन्न पर्यटक स्थलों की पृष्ठिभूमि पर आधारित एक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। इसके साथ ही बुंदेलखण्ड के पर्यटन पर आधारित फिल्म का प्रदर्शन भी किया जायेगा।
श्री जयवीर सिंह इस कार्यक्रम के दौरान बुंदेलखण्ड की हेरीटेज परिसम्पित्तियों के विकास हेतु लेटर आफ अवॉर्ड का हस्तांतरण तथा वॉक थू्र वीडियो का अवलोकन भी करेंगे। दोपहर में जयवीर सिंह पर्यटन से जुड़े उद्यमियों को प्रमाण पत्र वितरण के साथ पर्यटन साहित्य का विमोचन एवं चित्रकूट के मोबाइल ऐप का लांच भी करेगे।
पर्यटन मंत्री का इस कार्यक्रम के दौरान सोशल मीडिया ब्लॉगर्स के साथ भेंटवार्ता का कार्यक्रम रखा गया है। शाम को सांस्कृतिक संध्या का आयोजन भी किया जायेगा। जिसमें बुंदेली राई नृत्य श्री निशांत भदौरिया द्वारा प्रस्तुत किया जायेगा। इसके अलावा बुंदेली आल्हा गायन चंद्रभान सिंह तथा बैंड प्रस्तुती रिद्म म्यूजिकल बैंड नई दिल्ली द्वारा प्रस्तुत किया जायेगा। इस अवसर पर व्यंजन उत्सव भी रखा गया है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने