गोण्डा और बलरामपुर के निवर्तमान एवं वर्तमान DIOS की  मुख्यमंत्री योगी से होगी घूसखोरी क़ो लेकर शिकायत
------------------------------
 प्रदेश की योगी सरकार भले भ्रस्टाचार के खिलाफ अभियान चलाकर अपराधियों पर बुलडोजर चलाने के लिए संकल्पित हो लेकिन सरकारी अधिकारियों का चोला ओढ़े घूसखोर अधिकारी और हर बात के लिए आफिसों मे पैसे वसूली पर उतारू बबुओं पर कैसे शिकांजा लगा पाएंगे क्यूंकि ये ऐसे दीमक है जो आम जन के दिमाग मे सरकार के साफ सुथरी छवि बनने नहीं देते।
मामला ऐसा लगभग हर विभाग मे है लेकिन आज चर्चा होंगी शिक्षा विभाग की आज माध्यमिक और बेसिक शिक्षा विभाग मे किस कदर घूसखोरी हावी है इसका वर्णन करना असम्भव है। शिक्षा अधिकारियों के आफिसो मे इस कदर घूसखोरी हावी है की हर स्कूल के बाबू प्रिंसिपल क़ो हर छोटे बड़े काम के लिए पूजा चढ़ाना मजबूरी हो गया है। क्युकी इन शातिर बाबुओं के तरकश मे इतने तीर होते हैँ की अगर किसी ने गलती से शिकायत कर दी तो अगले तीर से घायल होना तय है। ऐसे मे ऐसे छोटे छोटे घूसखोरी के मामले तो कभी उजागर होते ही नहीं लेकिन बड़े मामले तब उजागर होते हैँ जब पैसे भी हजम हो जाए और कम भी न हो।
ताज़ा प्रकरण माध्यमिक शिक्षा विभाग के कार्यालयों में इन दिनों भ्रष्टाचार परवान चढ़कर बोल रहा है। आज सायं 7 बजे माननीय ध्रुव त्रिपाठी जी ने अपने गोण्डा प्रतिनिधि विनय कुमार शुक्ल से दूरभाष पर अच्छी खासी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि गोण्डा के शहीदे आजम सरदार भगत सिंह इंटर कॉलेज में कार्यरत व्यायाम प्रवक्ता श्री अनुराग पांडेय की कैंसर रोग से पीड़ित होने के कारण विगत जनवरी माह में ही दर्दनाक मौत हो जाने के उपरांत उनके पत्नी श्रीमती किरण पांडेय से मृतक आश्रित कोटे के अंतर्गत नौकरी देने के लिये गोण्डा के निवर्तमान DIOS द्वारा 5 लाख रुपये की मांग की गई थी और उसी रेट पर वर्तमान DIOS भी डटे हुए हैं।अधिक संभावना है कि माननीय शिक्षक विधायक जी के द्वारा श्री अनुराग पांडेय जी के प्रकरण पर माननीय मुख्यमंत्री जी से शिकायत दर्ज कराई जाएगी । यही नहीं बलरामपुर जनपद के MPP INTER COLLEGE में कार्यरत अंग्रेजी  प्रवक्ता श्री अमित श्रीवास्तव की भी मौत कैंसर रोग से विगत जनवरी में हुई थी और उक्त प्रकरण में उनकी पत्नी श्रीमती प्रीति श्रीवास्तव से तत्कालीन DIOS श्री गोविंद राम जी ने पीड़िता से नौकरी देने के नाम पर 1 लाख रुपया रिश्वत ले भी लिया था फिर भी DIOS द्वारा नौकरी भी नही दी गई और रुपया भी लेकर रिटायर हो गए। वर्तमान DIOS बलरामपुर श्रीमती  मृदुला आनंद जी ने पीड़िता को भरोसा दिलाया है कि शीघ्र ही मृतक आश्रित कोटे के अंतर्गत श्रीमती प्रीति श्रीवास्तव को MPP INTER COLLEGE बलरामपुर में शिक्षिका के पद पर कार्य भर ग्रहण करा दिया जाएगा। उक्त आशय की जानकारी 
विनय कुमार शुक्ल
प्रतिनिधि - नेता शिक्षक दल
जनपद - गोण्डा ने देते हुए कहा है मामला काफी गंभीर है इसे हर हाल मे मा.योगी जी तक पंहुचाया जायेगा और पीड़ितों के साथ न्याय होगा।

      उमेश चन्द्र तिवारी 
    9129813351 
    हिंदी संवाद न्यूज़ 
        उत्तर प्रदेश 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने