संवाददाता रणजीत जीनगर 

सांचौर: निकटवर्ती पीएम श्री राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय  भूरा की ढाणी कारोला में स्वच्छता पखवाड़ा मनाया गया। पीएम श्री हरित विद्यालय प्रभारी छोटू सिंह ने बताया कि विद्यालय में स्वच्छता पखवाड़े के तहत प्रातः कालीन छात्र-छात्राओं द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा रैली निकाली गई। जिसमें छात्र-छात्राओं ने "हम सब ने यह ठाना है, सांचौर स्वच्छ बनाना है "तथा"हम सब का यह सपना है ,स्वच्छ भारत अपना है।" के नारे लगाते हुए सभी को जागरूक किया गया।
सभी को संबोधित करते हुए संस्था प्रधान लादूराम भादू ने कहा कि घर में, विद्यालय में व सार्वजनिक जगहों पर साफ सफाई रखनी चाहिए। सभी के घरों में कचरा पात्र अवश्य रखना चाहिए तथा समय-समय पर निस्तारण करना चाहिए। साफ सफाई रखने से बीमारियां नहीं फैलती है।

चित्रकला व निबंध प्रतियोगिता का आयोजन 


स्वच्छता पखवाड़ा के तहत छात्र-छात्राओं ने चित्रकला व निबंध प्रतियोगिता में बढ़ चढ़कर भाग लिया। चित्रकला में छात्रा साक्षी कुमारी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा शिमला ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। चित्रकला में निर्णायक की भूमिका अध्यापक किशन लाल ने निभाई। 
वही निबंध प्रतियोगिता में छात्रा संतोष कुमारी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा द्वितीय स्थान पर कविता कुमारी तथा तृतीय स्थान पर डिंपल चौधरी रही। निबंध प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका गोदा राम ने निभाई।
इस अवसर पर हेमा राम,सुग्रीव कुमार, किशन लाल, गोदा राम, कुशला कुमारी आदि मौजूद थे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने