डीएम ने किया कार्यालय उप निबंधक सदर एवं कार्यालय डीआईओएस का औचक निरीक्षण। 
डीएम ने उप निबंधक कार्यालय में रजिस्ट्री के लिए आए जनमानस से  वार्ता कर जानी हकीकत , किसी से भी अवैध वसूली पर कड़ी कार्रवाई की दी चेतावनी। 
कार्यालय को मध्यस्थो/ दलालों से रखे  मुक्त , कार्यशैली को और बेहतर करते हुए सुगमता एवं सुलभता से करे जनमानस के कार्य - डीएम
कार्यालयों में समुचित साफ सफाई, अभिलेख एवं पत्रावलियों  का बेहतर ढंग से रखरखाव का डीएम ने दिया निर्देश। 


डीएम श्री पवन अग्रवाल द्वारा सरकारी कार्यालयों को मध्यस्थतों /दलालों से मुक्त रखने एवं सरकारी कार्यालयों में जनमानस को बेहतर माहौल प्रदान किए जाने के अभियान के तहत कार्यालय उपनिबंधक सदर एवं कार्यालय डीआईओएस का औचक निरीक्षण किया गया

डीएम ने उप निबंधक कार्यालय का गेट बंद करवाकर निरीक्षण किया । इस दौरान उन्होंने वहां पर मौजूद बाहरी व्यक्तियों से पूछताछ की एवं कार्यालय में आने का उचित कारण ना बता पाने पर 02 बाहरी व्यक्ति विनोद कुमार , विशाल तिवारी को
 को पुलिस के हवाले कर दिया।
 उन्होंने उप निबंधक कार्यालय में रजिस्ट्री कराने आए जनमानस से वार्ता की एवं किसी प्रकार का टोकन अथवा पैसा तो नहीं मांगा जा रहा इसकी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कड़े निर्देश दिए कि किसी भी प्रकार की अवैध वसूली पर चाहे वह कर्मचारी हो या बाहरी व्यक्ति हो उसके विरुद्ध कड़ी विधिक कार्रवाई की जाएगी।
इस दौरान उन्होंने उपस्थिति पंजिका का अवलोकन करते हुए सभी पटलों के कार्यों का निरीक्षण किया एवं रजिस्ट्री, स्टांप फीस के संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त की।
उन्होंने सहायक निबंधक को निर्देश दिया कि कार्यालय को बाहरी व्यक्तियों एवं दलालों से मुक्त रखा जाए , कोई भी कर्मचारी बाहरी व्यक्तियों/ दलालों के साथ कोई भी संलिप्तता नहीं रखेगा। रजिस्ट्री के लिए आने वाले लोगों का कार्य नियमानुसार सुगमता एवं सुलभता के किया जाए। 
जनमानस की सुविधा के लिए स्टांप फीस के बारे में पूरी जानकारी का बैनर आदि लगवाए जाने , साफ सफाई की समुचित व्यवस्था , अभिलेख एवं पत्रावलियों का बेहतर ढंग से रखरखाव का निर्देश दिया।
इसके उपरांत डीएम ने डीआईओएस कार्यालय का औचक निरीक्षण किया  गया। इस दौरान उन्होंने उपस्थिति पंजिका का अवलोकन एवं विभिन्न पटलो के कार्यों का जायजा लिया।
उन्होंने निर्देश दिया कि कोई भी पत्रावली लंबित न रहे , सभी का प्राथमिकता के साथ निस्तारण किया जाना सुनिश्चित किया जाए।
कार्यालय परिसर में समुचित साफ सफाई रखे जाने, रंग रोगन कराए जाने, अभिलेख एवं पत्रावलियों के बेहतर रखरखाव का निर्देश दियाइस दौरान एडीएम वित्त एवं राजस्व प्रदीप कुमार,एडीएम न्यायिक प्रमोद कुमार, सीओ सिटी व अन्य संबंधित अधिकारी/ कर्मचारीगण उपस्थित रहे।


              हिन्दी संवाद न्यूज़ से
                रिपोर्टर वी. संघर्ष
                  बलरामपुर। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने