दिव्यांग विद्यार्थियों हेतु विभिन्न छात्रवृत्ति योजनाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

 केन्द्र पोषित प्री-मैट्रिक, पोस्ट-मैट्रिक और टॉप क्लास छात्रवृत्ति योजनाओं के लिए आवेदन राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल से करे आवेदन

प्री-मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त

पोस्ट-मैट्रिक और उच्च श्रेणी शिक्षा छात्रवृत्ति की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2024  

सभी पात्र दिव्यांग विद्यार्थी समय से करे आवेदन - मंत्री नरेंद्र कश्यप

लखनऊ: 23 अगस्त 2024

प्रदेश के दिव्यांगजन सशक्तिकरण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नरेंद्र कश्यप ने बताया  कि भारत सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग ने शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए दिव्यांग विद्यार्थियों हेतु विभिन्न छात्रवृत्ति योजनाओं के ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस पहल का उद्देश्य दिव्यांग विद्यार्थियों को उनकी शिक्षा के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करना है। उन्होंने सभी पात्र दिव्यांग विद्यार्थियों से अपील की  है कि वे समय पर आवेदन करें।
संयुक्त निदेशक दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग रणजीत सिंह ने बताया कि दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए संचालित केन्द्र पोषित प्री-मैट्रिक, पोस्ट-मैट्रिक और टॉप क्लास छात्रवृत्ति योजनाओं के लिए आवेदन राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल ;छंजपवदंस ैबीवसंतेीपच च्वतजंस) और इसके मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से किए जा सकते हैं। प्री-मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2024 है, जबकि पोस्ट-मैट्रिक और उच्च श्रेणी शिक्षा छात्रवृत्ति के लिए अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है।
छात्रवृत्ति की पात्रता की शर्तें  भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार होगी। योजना संबंधी विवरण, दिशा-निर्देश और आवेदन प्रक्रिया की जानकारी छात्रवृत्ति संबंधी वेबसाइट ूूू.ेबीवसंतेीपचे.हवअ.पद और ूूू.कमचूक.हवअ.पद पर उपलब्ध है।
सम्पर्क सूत्र-धर्मवीर खरे

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने