डीएम एवं मा० विधायकगण ने संयुक्त चिकित्सालय में किया ब्लड सेपरेशन यूनिट का शुभारंभ

स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं को डीएम एवं मा० विधायकगण प्रमाणपत्र देकर किया सम्मानित*

जनपद में स्वास्थ्य सेवाएं हुई और सुदृढ़, १जनमानस को मिलेगा बेहतर चिकित्सा सुविधा - मा० विधायक सदर श्री पल्टूराम

ब्लड सेपरेशन यूनिट का शुभारंभ जनपद में स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर किए जाने में महत्वपूर्ण कदम , ब्लड के अलग अलग कंपोनेंट के सेपरेशन होने से जनमानस होगे लाभान्वित -डीएम*


संयुक्त चिकित्सालय के ब्लड बैंक में ब्लड सेपरेशन यूनिट का शुभारंभ डीएम श्री पवन अग्रवाल, मा० विधायक बलरामपुर सदर श्री पल्टूराम, मा० विधायक तुलसीपुर श्री कैलाश नाथ शुक्ला द्वारा फीता काटकर किया गया। 
इस दौरान डीएम एवं मा० विधायकगण ने ब्लड सेपरेशन यूनिट के संचालन की जानकारी प्राप्त किया। 
इस अवसर पर संयुक्त चिकित्सालय में आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में डीएम , मा० विधायक बलरामपुर सदर एवं मा० विधायक  तुलसीपुर द्वारा रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया एवं नियमित रक्तदान के लिए प्रेरित किया गया।
इस अवसर पर मा० विधायक बलरामपुर सदर श्री पल्टूराम ने कहा कि मा० मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा जनमानस को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है,  इसी के क्रम मे जनपद में ब्लड सेपरेशन यूनिट का शुभारंभ हुआ है , जिससे कि जनमानस को आसानी से ब्लड के अलग-अलग कॉम्पोनेंट उपलब्ध हो सकेंगे एवं इलाज के लिए अन्य शहरों में नहीं जाना होगा।
इस दौरान डीएम ने कहा की जनपद में स्वास्थ्य सुविधा को और सुदृढ़ किए जाने के लिए ब्लड सेपरेशन यूनिट का शुभारंभ महत्वपूर्ण कदम है। ब्लड सेपरेशन यूनिट से ब्लड बैंक में ब्लड को अधिक समय तक संरक्षित किया जा सकेगा एवं ब्लड के कंपोनेंट अलग-अलग होने से लोग लाभान्वित होंगे।
डीएम ने  मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ब्लॉक स्तर पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित किए जाने का निर्देश दिया।
 इस दौरान मुख्य  चिकित्सा अधिकारी , सीएमएस जिला चिकित्सालय , बृजेंद्र तिवारी व अन्य संबंधित अधिकारी / कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

               हिन्दी संवाद न्यूज़ से
                रिपोर्टर वी. संघर्ष
                 9452137917
                  बलरामपुरl

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने