उतरौला बलरामपुर 
टाइनी टॉट्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल,उतरौला में बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इन प्रतियोगिताओं में छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अपने कौशल का प्रदर्शन भी किया। इस कार्यक्रम के अन्त में प्रथम, द्वितीय, एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को प्रमाण पत्र वितरित कर सम्मानित किया गया।
इस कार्यक्रम के अंतर्गत कई प्रकार की प्रतियो गिताएँ आयोजित की गईं। जिनमें शैक्षिक और सांस्कृतिक दोनों तरह की गतिविधियाँ शामिल थीं। छात्रों नेवाद-विवाद, चित्रकला,निबंध लेखन, गायन, नृत्य, विज्ञान प्रदर्शनी, कुकिंग तथा सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी जैसी अनेक प्रतियो गिताओं में हिस्सा लिया  इन प्रतियोगिताओं का उद्देश्य रहा कि बच्चों के बौद्धिक, रचनात्मक और सांस्कृतिक विकास को प्रोत्साहित करना था।स्कूल के बच्चों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन किया। प्रत्येक प्रतियोगिता में छात्रों ने पुरे उत्साह और समर्पण के साथ भाग लिया। निर्णायक मंडल ने बच्चों के प्रदर्शन का मूल्यांकन भी किया और उनके प्रयासों का सराहना भी की। 
प्रतियोगिताओं के समापन के बाद एक विशेष पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में विद्यालय के डायरेक्टर सैफ अली ने बताया कि प्रथम, द्वितीय,एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को प्रमाण पत्र भी वितरित किया। स्कूल के प्रधानाचार्य मनीष कुमार सिंह ने सभी बच्चों को उनकी मेहनत और समर्पण के लिए बधाई दी, और उन्हें भविष्य में भी इसी प्रकार उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया। 
विद्यालय के डायरेक्टर सैफ अली ने कहा कि "इन प्रतियोगिताओं का उद्देश्य न केवल बच्चों के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देना है, बल्कि उनके आत्म विश्वास और रचना त्मकता को भी विक सित करना है। मुझे गर्व है, कि हमारे विद्यालय के बच्चों ने इस मंच का पूरी तरह से लाभ उठाया और अपनी प्रतिभा को निखारा।" उन्होंने सभी प्रति भागियों की प्रशंसा की और उन्हें भविष्य में भी ऐसे आयोजनों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।उन्होंने कहा कि  इस कार्यक्रम में बच्चों की प्रतिभा को उभरने का अवसर प्रदानकिया। इस आयोजन में न केवल छात्रों के बीच प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा दिया, बल्कि उनके आत्मविश्वास और कौशल को भी विकसित किया। विद्यालय के डायरेक्टर सैफ अली ने इस तरह के आयोजनों को आगे भी जारी रखने का संकल्प लिया,ताकि बच्चों के सर्वांगीण विकास में निरंतर योगदान दिया जा सके।इस अवसर पर अध्यापक गण अनिल कुमार गुप्ता,राशिद रिजवी,फजल जाफरी, दिनेश गुप्ता, शिव शंकर गुप्ता, महेश कुमार, कामेश्वर दत्त तिवारी, स्कूल के समस्त स्टाफ  गण मौजूद रहे।
              हिन्दी संवाद न्यूज़ से
             असगर अली की रिपोर्ट
              उतरौला बलरामपुर। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने