राजकुमार गुप्ता
मथुरा 30 अगस्त। कलक्ट्रेट सभागार में जल जीवन मिशन 'हर घर जल योजना' की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने कार्य को समय से पूरा कराने के निर्देश दिए। समय से कार्य पूर्ण न होने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने पूर्ण/अपूर्ण परियोजनाओं की जानकारी लेते हुए कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिए कि सभी परियोजनाओं पर मजदूरों की संख्या बढ़ते हुए शीघ्रता से कार्य पूर्ण किया जाए।  सभी घरों को जल जीवन मिशन के तहत पाइपलाइन से जोड़ा जाए।
कोई भी गांव, मजरा अथवा घर कनेक्शन से छूटने न पाए। पाइपलाइन बिछाने के दौरान खोदी गई सड़कों को शीघ्र रिपेयर किया जाए।  इसके अतिरिक्त सभी प्राथमिक विद्यालयों, आंगनबाड़ी केंद्रों और हेल्थ वेलनेस सेंटरों को भी पाइपलाइन से जोड़ा जाए।

कार्यदायी संस्थाओं को निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जल जीवन एममिशन के प्रचार प्रसार के लिए नामित संस्थान के प्रतिनिधियों को निर्देशित किया कि गांवों में जल जीवन मिशन योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए।
 बैठक में जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता जल निगम को जल जीवन मिशन के तहत प्राप्त हो रही जन शिकायतों के त्वरित निस्तारण का भी निर्देश दिए।
निर्देशित किया कि ग्राम प्रधानों के माध्यम से जल जीवन मिशन के जो भी कार्य हैं, उसकी रिपोर्ट प्राप्त करें।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने