आइए हम सब मिलकर अपने बच्चों का भविष्य बदलें - एक कार्यक्रम


दिनांक 04 अगस्त, 2024 को अंतर्राष्ट्रीय युवा विकास फाउंडेशन के सहयोग से दिव्य आशीष योग संस्थान (ए.एन. योग इंस्टीट्यूट), सेक्टर-जे अलीगंज, लखनऊ, उत्तर प्रदेश में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य गरीब और जरूरतमंद बच्चों की भलाई और मानसिक एवं शारीरिक विकास के लिए योग और स्वास्थ्य संबंधित सामग्री प्रदान करना था।


इस कार्यक्रम का आयोजन मोहम्मद उमर के नेतृत्व में किया गया, जिसमें विभिन्न सामग्री की श्रेणियों जैसे स्वास्थ्य (फल, सूखे मेवे, भुना चना, एवं गुड़) और योग अभ्यास के लिए (योग मैट, योग ब्रिक) वितरित की गई। कार्यक्रम में 20 बच्चों ने भाग लिया और विभिन्न प्रकार की गतिविधियां जैसे योगासन, प्राणायाम, ध्यान के अभ्यास के साथ ही सामूहिक खेल और मस्तिष्कीय गतिविधियों का आनंद लिया।


इस कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य समाज सेवकों में शामिल थे:

- एडवोकेट विवेक पांडे

- डॉ. शिवम

- सुश्री मंजरी

- श्री शिवम वर्मा


इस कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे श्री आशीष ने बच्चों के साथ मिलकर इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई। कार्यक्रम का समय सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक रहा।


श्री मोहम्मद उमर एवं उनकी टीम ने कहा, "ऐसे कार्यक्रम आयोजित करना एक बेहद पुरस्कृत अनुभव रहा है। बच्चों के चेहरों पर खुशी और उत्साह देखना दिल को छू लेने वाला था। योग और स्वस्थ जीवन शैली के माध्यम से उनके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य में योगदान देना बेहद संतोषजनक है। हमारे समर्पित स्वयंसेवकों और दिव्य आशीष योग संस्थान के समर्थन ने इस कार्यक्रम को सफल बनाया। ऐसे क्षण हमें सामुदायिक सेवा के महत्व को समझाते हैं और हमें जरूरतमंदों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए प्रेरित करते हैं।"


इस कार्यक्रम ने बच्चों के भविष्य को संवारने और समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के उद्देश्य से एक महत्वपूर्ण कदम उठाया, जिसे दिव्य आशीष योग संस्थान आप सभी के सहयोग से अपने समाज के सभी बच्चों के लिए ऐसे अनेक कार्यक्रमों का आयोजन करता रहेगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने