अंबेडकर नगर।
  
अयोध्‍या के गोसाईगंज रेलवे स्टेशन परिसर स्थित पुराने खंडहर डाक बंगले में युवती का क्षत विक्षत शव मिलने के मामले के तार अंबेडकर नगर से भी जुड़े हुए हैं। 
  
जिले की एक और बेटी प्रेम की बलि चढ़ गई। सिर से पिता के साए से वंचित और आर्थिक तंगी की बेबसी से प्रेमी के झांसे में फंसी युवती को अपनी जान गंवानी पड़ी है।
  
 अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी 21 साल की युवती के पिता की मौत हो चुकी है। उसकी मां उसके साथ चार बहनों और एक भाई का लालन पालन कर रही है। युवती की मां और भाई साथ में ही मजदूरी कर जैसे तैसे परिवार का खर्च चला रहे हैं। बच्चों को पढ़ा रहे हैं। मृतक युवती स्नातक कला वर्ग (बीए) की छात्रा थी। उसकी बड़ी बहन की शादी बीते साल जन सहयोग से हुई थी। भाई के साथ दोनों बहनें भी युवती से छोटे हैं।
  
परिजनों के मुताबिक युवती 21 अगस्त से लापता थी और नौ दिन बाद उसकी हत्या कर दिए जाने की खबर आई। मां और ग्रामीणों ने उसकी काफी खोजबीन की। पता न चलने पर थाने में 24 अगस्त को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। गुरुवार को अयोध्या पुलिस की ओर से सूचना मिलने पर युवती की मां और भाई ने मौके पर जाकर युवती की लाश की शिनाख्त की थी। शुक्रवार को अयोध्या पुलिस ने युवती के शव का पोस्टमार्टम कराकर अयोध्या में ही अंतिम संस्कार करा दिया। अंतिम संस्कार में केवल युवती के परिवार वाले ही मौजूद थे।
  
वहीं अयोध्‍या पुलिस ने 12 घंटे के अंदर खुलासा करते हुए हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक इस युवक और मारी गई लड़की का पिछले तीन साल से लव अफेयर था। घरवालों की मर्जी के खिलाफ दोनों छह महीने तक मुंबई में साथ रहे थे। घरवाले इससे दुखी थे लेकिन दोनों के लव अफेयर का ऐसा खौफनाक अंत होगा ये किसी ने नहीं सोचा था।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने