सेफसी अंचन ग्रुप और निर्देशक चंदन सिंह की फ़िल्म भोज की शूटिंग गोरखपुर में शुरू .!


                 वैसे तो भोज एक ऐसा शब्द है जिसके मायने अनेक हो जाते हैं । भोज शब्द से भोजपुरी भाषा की सम्पूर्णता होती है तो कई बार हम ग्रामीण इलाकों में इस भोज शब्द को खुशियों से जोड़कर उसे पारिवारिक सामाजिक समारोह में बदल देते हैं । भोज खाने वाला सामूहिक उत्सव भी है और भोज से जुड़ा भोजपुर जिला का नाम भी है। वहीं भोजपत्र में भी भोज है तो अब शायद यही इसी में से किसी एक भोज को आधार बनाकर इस फ़िल्म के पटकथा की संरचना की गई है । फ़िल्म के कन्टेन्ट को लेकर निर्देशक का मानना है की इस भोज शब्द में छिपे रहस्य को तब तक रिवील ना किया जाए जबतक दर्शकों का अनुमान इसके विषय मे सटीक नहीं बैठता । इसीलिये यहां से उन्होंने भोज की महिमा बताने के लिए समाज मे भोज नाम से फ़िल्म ही बनाने का निर्णय ले डाला । फ़िल्म भोज के निर्देशक चंदन सिंह का मानना है की यह भोज समाजिक विषयों को इंगित करती हुई एक बेहतरीन मनोरंजक फ़िल्म साबित होगी । फ़िल्म की शूटिंग इन दिनों उत्तरप्रदेश के गोरखपुर में शुरू हो गई है । इसी गोरखपुर और आसपास के इलाकों में आगामी 20 से 25 दिनों तक फ़िल्म भोज की शूटिंग चलेगी । फ़िल्म में कुल सात बेहतरीन कर्णप्रिय गाने हैं जिन्हें संगीत और गीत का अच्छा सम्मिश्रण मिला हुआ बै । फ़िल्म भोज में भोजपुरी फ़िल्म जगत के कुछ बेहतरीन जाने माने चेहरे काम कर रहे हैं जिन्होंने इस फ़िल्म के विषय वस्तु को लेकर काफी सकारात्मक रुख अपनाया हुआ है और कहते हैं कि इस तरह की सामाजिक विषयों पर लगातार फिल्में बनती रहनी चाहिए । मनोरंजन के लिए तो हर कोई फिल्में बनाता है लेकिन समाजिक विषयों को ध्यान में रखकर यदि आप मनोरंजन से भरपूर फिल्में बनाते हैं तो इसके मायने बदल जाते हैं । और लोगों के मन मे आपकी एक अलग छवि बनती है ।  

                                             सेफसी अंचन ग्रुप के बैनर तले बन रही फिल्म भोज के निर्देशक हैं चंदन सिंह व इपी हैं निजाम खान, फ़िल्म के लेखक हैं अनिल विश्वकर्मा, संगीत: अमन श्लोक का है तो वहीं डी.ओ.पी: हैं साहिल जे अंसारी,कॉस्ट्यूम डिजाइनर विद्या विष्णु, कोरियोग्राफर: महेश आचार्य, एडिटर होंगे गोविंद दुबे, डीआई: रोहित,एक्शन मास्टर - दिलीप यादव, पार्श्व संगीत: राजेश का है । 

फ़िल्म भोज के कलाकार हैं यामिनी सिंह ,डॉ महेश कुमार ,अवधेश मिश्रा ,बीना पांडे ,सुबोध सेठ ,महेश आचार्य , मनोज द्विवेदी , प्रेम दुबे ,समर्थ चतुर्वेदी ,नेहा सिंह ,रंभा साहनी और संजय शर्मा

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने