राजकुमार गुप्ता मथुरा। आज जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट के परिसर में स्थित प्रशासनिक पटलों, डीआईओएस कार्यालय, बीएसए कार्यालय, एआरटीओ कार्यालय, विद्युत विभाग के कार्यालयों का निरीक्षण किया। डीएम के अचानक कार्यालयों में पहुंचने पर अधिकारी कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के क्रम में आज जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह तथा अपर जिलाधिकारी योगानंद पांडेय ने कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित प्रशासनिक कक्ष, आर ए कक्ष, नजारत तथा संग्रह कार्यालयों का जायजा लिया। उन्होंने सभी पटलों की साफ सफाई सुधारने के निर्देश दिए तथा पुराने भवनों की मरम्मत का प्रस्ताव बनकर शासन को भेजने के निर्देश नाजिर को दिए। कलेक्ट्रेट परिसर में आम आदमी हरीश से बात करके उसकी समस्या जानी।

जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने विद्युत कैंट के अधिशासी अभियंता विद्युत कक्ष, लेखा अनुभाग तथा विद्युत बिल जमा कक्ष का जायजा लिया। उन्होंने अभियंता को साफ सफाई कराने के निर्देश दिए। मौके पर डीएम ने बुद्धा देवी का बिल जमा करवाया। जिलाधिकारी को दरेसी रोड के निवासियों ने विद्युत आपूर्ति फीडर संबंधी समस्या बताई जिस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि उक्त शिकायत का निस्तारण तत्काल प्रभाव से किया जाए।
यहा के बाद जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने डीआईओएस कार्यालय का निरीक्षण को पहुंचे। जहां साफ सफाई बेहतर न मिलने पर नाराजगी जाहिर की। कार्यालय सम्बंधी सभी रजिस्टर देखे। फाइलों के रख रखाव को लेकर जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि अलमारी में रखी जाएं, इस तरह कपड़ों में किसी भी रजिस्टर को बंद कर न रखें उनमें धूल जमी रहती है।
श्री सिंह ने बीएसए कार्यालय का निरीक्षण किया तथा सेकेंड फ्लोर पर चल रहे कार्य को शीघ्र करने के निर्देश दिए और रजिस्टरों का अवलोकन किया। मौजूद लोगों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने सहायक संभागीय अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया तथा बाउंड्री बॉल के आस पास साफ सफाई करने के निर्देश दिए और बाहरी लोगों के प्रवेश को लेकर एआरटीओ नीतू सिंह को निर्देश दिए कि कोई भी बाहरी व्यक्ति कार्यालय के कार्यों में हस्तक्षेप न करे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने