डीएम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई माध्यमिक शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक


बहराइच। माध्यमिक शिक्षा विभाग अन्तर्गत प्रोजेक्ट अलंकार योजना में विगत 03 वर्षों के  स्वीकृत कार्यों की वित्तीय एवं भौतिक प्रगति की समीक्षा हेतु कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी मोनिका रानी ने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिया कि सम्बन्धित कार्यदायी संस्थाओं के साथ बैठक कर यह सुनिश्चित करें कि कोई भी कार्य अनारम्भ की स्थिति में न रहने पाये। जिन परियोजनाओं में अगली किश्त की मांग की जा रही है ऐसे प्रोजेक्ट की तकनीकी टीम से जांच कराने के उपरान्त ही अगली किश्त जारी करने की कार्यवाही अमल में लायी जाय। डीएम ने प्रोजेक्ट अलंकार के शिथिल प्रगति के लिए सम्बन्धित की जिम्मेदारी तय कर उनके विरुद्ध कार्यवाही हेतु पत्रावली प्रस्तुत की जाय।  
बैठक के दौरान डीएम ने शासन द्वारा नामित कार्यदायी संस्था यूपीसीएलडीएफ अयोध्या, यूपी सिडको, ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग, सी. एण्ड डी.एस. एवं डीएम द्वारा नामित कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिया कि प्रोजेक्ट अलंकार योजनान्तर्गत राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में वृहद मरम्मत, अवस्थापना सुविधाए, जीर्णाेद्धार तथा पुनर्निर्माण/अनुरक्षण सम्बन्धी कार्याे को समय से पूर्ण कराया जाय। डीएम ने डीआईओएस को निर्देश दिया कार्यस्थलों का नियमित रूप से निरीक्षण करते हुए यह सुनिश्चित किया जाय कि शासन द्वारा निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ कार्य को पूरे हों। 
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी रम्या आर, जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार अहिरवार, अधि.अभि. लो.नि.वि. प्रदीप कुमार, यूपी सीएलडीएफ के अरूण कुमार मौर्या, यूपी सिडको के घनश्याम बिरला, सहायक अभियन्ता लो.नि.वि. अंकित वर्मा सहित अन्य कार्यदायी संसथाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे। 
                  

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने