ऑल इंडिया आयुष पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट (।प्।च्ळम्ज्)-2024 में उत्तर प्रदेश के स्टेट यूनानी मेडिकल कॉलेजों के छात्रों ने शानदार सफलता प्राप्त की

आयुष मंत्री ने पहली तीन पोजिशन प्राप्त करने पर छात्रों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी

लखनऊ: 01 अगस्त, 2024

ऑल इंडिया आयुष पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट (।प्।च्ळम्ज्) 2024 में उत्तर प्रदेश के स्टेट यूनानी मेडिकल कॉलेजों के छात्रों ने असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए सूची में पहली तीन पोजीशन्स प्राप्त कर अपनी प्रतिभा से प्रदेश का नाम रोशन किया है। इसके साथ ही इन तीनो छात्रों ने अपने संस्थान को भी एक अलग पहचान दी है।
यह जानकारी प्रदेश के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आयुष खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (एम0ओ0एस0) डा0 दयाशंकर मिश्र ’दयालु’ ने दी। उन्होंने इन तीनों छात्रों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि इन छात्रों ने प्रदेश को एवं यूनानी मेडिकल कॉलेजों को गौरवान्ति होने का अवसर प्रदान किया है। उन्होंने बताया कि प्रयागराज की होनहार छात्रा डॉक्टर फरहीन फातिमा ने इस प्रतियोगिता में 99.95 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पहली पोजीशन हासिल की है, जो उनकी योग्यता और मेहनत का प्रमाण है। वह 2016 बैच की छात्रा हैं और जिला देवरिया के लार कस्बे से ताल्लुक रखती हैं। उनकी यह सफलता न केवल उनके लिए, बल्कि उनके कॉलेज और शिक्षकों के लिए भी गर्व का विषय है।
डा0 दयालु ने बताया कि इसी प्रकार, दूसरी पोजीशन स्टेट तकमील-उत-तिब कॉलेज, लखनऊ की छात्रा डॉक्टर नबीला ने हासिल की। डॉक्टर नबीला की मेहनत, लगन और शिक्षकों के मार्गदर्शन ने उन्हें इस मुकाम तक पहुँचाया है। तीसरी पोजीशन पर भी स्टेट यूनानी मेडिकल कॉलेज, प्रयागराज के एक और प्रतिभाशाली छात्र डॉक्टर मोहम्मद जुनैद ने कब्जा जमाया है। उनकी यह सफलता उनके संकल्प और मेहनत का परिणाम है। उन्होंने बताया कि इन छात्रों के शानदार प्रदर्शन ने यूनानी चिकित्सा के क्षेत्र में उनकी योग्यता और रुचि को उजागर किया है। ये सफलताएँ दर्शाती हैं कि उत्तर प्रदेश के शैक्षिक संस्थान उच्च गुणवत्ता की शिक्षा और प्रशिक्षण प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने इन छात्रों को जीवन में उतरोत्तर प्रगति करने का भी आशीर्वाद दिया है।
उत्तर प्रदेश सरकार और आयुष विभाग की प्रमुख सचिव श्रीमती लीना जोहरी एवं यूनानी सेवाओं ने भी सफल छात्रों को बधाई एवं शुभकामनाए दी। उन्हांेने कहा कि ये छात्र आगे चलकर यूनानी चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्ठ कार्य करेंगे और उनकी यह सफलता दूसरे विद्यार्थियों के लिए भी प्रेरणा का स्रोत बनेंगी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने