जौनपुर। छीना गया सिपाही का सरकारी असलहा बरामद, आरोपी महिला गिरफ्तार, अन्य फरार 

मामला सुलझाने पहुंचे पुलिस के पीआरबी जवान को बंधक बनाकर की मारपीट

शाहगंज, जौनपुर। कोतवाली क्षेत्र के बीबीगंज पुलिस चौकी अंतर्गत अर्गूपुर कला गांव में पट्टीदारों के बीच हुए जमीनी विवाद में एक पक्ष की ओर से बुलाए गए पीआरबी 3811 के बाइक सवार पुलिस के जवान पहुंचकर मामले की जानकारी ले रहे थे, इसी बीच दूसरे पक्ष के लोगों ने टीम पर हमला कर दिया। महिला ने पुलिस टीम पर डंडे से हमला किया और परिवार के पुरुषों ने बंधक बनाकर सरकारी पिस्टल लूट लिया।

घटना की खबर लगते ही महकमे में हड़कंप मच गया। भारी संख्या में पहुंची पुलिस टीम से गांव छावनी में तब्दील हो गया। जानकारी के अनुसार अर्गूपुर कला गांव की ठाकुर बस्ती में समर बहादुर सिंह और उनके पट्टीदार अजित सिंह के बीच जमीनी विवाद चल रहा है। शनिवार को एक पक्ष के द्वारा अपने खेत में दवा का छिड़काव कराया गया था, जिसपर दूसरे पक्ष के लोगों ने अपनी फसल खराब होने पर डायल 112 पर फोन किया। मामले को सुलझाने के लिए पीआरबी 3811 बाइक सवार कांस्टेबल विनोद कुमार होमगार्ड के साथ पहुंचकर मामले की जानकारी ले रहे थे।आरोप है कि इसी दौरान अजित सिंह पक्ष की महिला हाथ में लाठी लेकर पहुंची और गाली गलौज करते हुए पुलिस टीम पर हमला कर दिया। महिला के पीछे पहुंचे अजित सिंह और उसके साथी शिवानंद पंडित ने पीआरबी टीम के जवान विनोद कुमार और होमगार्ड को बंधक बनाकर मारपीट की और जवान की सरकारी पिस्टल छीन लिया।

घटना की खबर लगते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। कोतवाली पुलिस के साथ सर्किल के खुटहन, खेतासराय, सरपतहां थानो की पुलिस पीआरबी टीम के अलावा सराय ख्वाजा समेत विभिन्न थाने की पुलिस के साथ क्षेत्राधिकारी अजित सिंह चौहान गांव में पहुंच गए। सिपाही के साथ मारपीट करने वाली आरोपी महिला को भागते समय ग्रामीणों की तस्दीक पर गांव के बाहर से हिरासत में लिया। जबकि घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी अजित सिंह, शिवानंद पंडित अन्य लोग फरार हो गए।

पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी रही। काफी प्रयास के बाद खेत से सरकारी पिस्टल पुलिस ने बरामद किया।घटना के बाबत क्षेत्राधिकारी अजित सिंह चौहान ने बताया कि झगड़े की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम के साथ घटना हुई, जिसमें एक महिला आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, अन्य फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने