संवाददाता रणजीत जीनगर 

सिरोही- राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड जिला मुख्यालय सिरोही में रविवार को गणपत सिंह देवडा पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी सिरोही के मुख्य अतिथि एवं अशोक कुमार दवे पूर्व लेखाधिकारी व स्काउट गाइड जिला मुख्यालय कोषाध्यक्ष की अध्यक्षता में और भीक सिंह भाटी योगाचार्य के विशिष्ट अतिथि में सघन पौधारोपण का शुभारम्भ किया गया। गणपत सिंह देवडा ने कहा कि पौधारोपण कर पर्यावरण को बढावा दिया जा सकता है। और अशोक कुमार दवे ने कहा कि यदि पर्यावरण को बचाना है तो अधिक से अधिक पौधें लगाकर उनका संरक्षण करना जरूरी है।

सी.ओ. स्काउट एम.आर.वर्मा ने बताया कि राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड राज्य मुख्यालय जयपुर के निर्देशानुसार नेशनल ग्रीन कोर ईकों क्लब के तहत यह स्काउट गाइड जिला मुख्यालय पर सघन पौधारोपण का शुभारम्भ किया गया है।

इस अवसर पर नीम, जामून, निम्बू, आशुपाला, पिपल आदि के पौधें लगायें गयें। और वर्मा ने बताया कि जिलें के 250 विद्यालयों एवं 3 महाविद्यालयों में नेशनल ग्रीन कोर ईकों क्लब में चयनित है वहाँ भी विद्यालयों व महाविद्यालयों में स्काउट गाइड, रोवर रेंजर व ईकों क्लब के सदस्य पौधारोपण कर पौधों की सार-सम्भाल करेंगें। और पर्यावरण जन चेतना रैली निकाल कर लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करेंगें।

इस अवसर पर सुरज कलावंत, मोहित अग्रवाल, किर्ती पर्वत गोस्वामी, जितेन्द्र कुमार, मनीष कुमार खत्री आदि रोवर स्काउट उपस्थित थे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने