बाढ़ राहत एवं बचाव के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह सतर्क
डीएम के निर्देशन में समस्त एसडीएम एवं तहसीलदारों ने प्रभावित क्षेत्रों एवं बाढ़ चौकियों का निरीक्षण। 
डीएम के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में सीएमओ ने किया संभावित बाढ़ क्षेत्रों का निरीक्षण। 
बाढ़ राहत एवं बचाव के लिए मंगा ली गई है अयोध्या से पर्याप्त संख्या में बड़ी नाव एवं मोटर बोट
अफवाहों से रहे दूर ,  किसी भी समस्या या शिकायत के लिए करें बढ़ कंट्रोल रूम पर कॉल - डीएम
राप्ती नदी का जलस्तर में निरंतर हो रही बढ़ोतरी के दृष्टिगत बाढ़ राहत एवं बचाव के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क एवं मुस्तैद है , राप्ती नदी के जलस्तर की निरंतर नजर रखी जा रही है।
डीएम श्री पवन अग्रवाल के निर्देशन में बाढ़ से संबंधित सभी विभागों के अधिकारियों द्वारा संभावित बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का भ्रमण किया जा रहा है। समस्त एसडीएम एवं तहसीलदारों द्वारा प्रभावित क्षेत्र , बाढ़ चौकियों का भ्रमण किया गया।
बाढ़ खंड तटबंधों की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से सतर्क हैं । 
बाढ़ को देखते हुए अयोध्या से 50 से अधिक बड़ी नाव एवं मोटर बोट मंगा ली गई है। जिसे मांग के अनुसार तहसीलों में भेज दिया गया हैं।
 
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मुकेश कुमार रस्तोगी ने विकास खण्ड बलरामपुर ग्राम पाठकपुरवा में पहुंच कर ग्रामवासियों को ओआरएस पैकेट ,क्लोरीन आदि वितरित किया। उन्होंने ग्रामवासियों को   संक्रामक रोगों के प्रति जागरूक किया। साफ पानी ही पिएं या पानी को उबालकर पिए, बासी भोजन न करें, केट और सड़े हुए फलों का सेवन न करें। बुखार होने पर नजदीक के सरकारी अस्पताल में जाकर अपना इलाज कराएं। 
सभी जनमानस अफवाहों से दूर रहें एवं बाढ़ से संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायत एवं समस्या के लिए बढ़ कंट्रोल रूम पर कॉल करें।

            हिन्दी संवाद न्यूज़ से
              रिपोर्टर वी. संघर्ष
                बलरामपुर। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने