जौनपुर। बिजली की अघोषित कटौती से आमजन बेहाल, जनता त्रस्त 

मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। नगर क्षेत्र में पिछले दस दिनों से बिजली की अघोषित कटौती से नगर क्षेत्र में हाहाकार मचा हुआ है। शेड्यूल के अनुसार बिजली आपूर्ति के दावे यहां हवा-हवाई साबित हो रहे हैं। नगर में रात व दिन में घंटों घंटो बिजली कई बार कटौती की जा रही है, इससे लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं शाम को दो से तीन घंटे की आपूर्ति दी जा रही है जबकि रात में भी अघोषित कटौती से लोगों को रात जागकर काटनी पड़ रही है। 

इसके बाद भी पूरी रात आती जाती रही। लोग छत पर टहलकर रात किसी तरह से गुजारते रहे। बुधवार को भी यही हाल रहा। इस उमस भरी गर्मी में सबसे ज्यादा घरों में मौजूद छोटे छोटे बच्चों और महिलाओं को उठानी पड़ रही है जो हर समय घर में रहने को मजबूर हैं। नगर में आपूर्ति का शेड्यूल वैसे तो 18 घंटे है, लेकिन शेड्यूल के अनुसार लोगों को बिजली नहीं मिल पा रही है। विद्युत उपकेंद्र मुंगराबादशाहपुर से जुड़े उपभोक्ता इन दिनों काफी परेशान हैं। दिन में कटौती तो हो रही रही है, रात में बिना किसी रोस्टिंग के कटौती होने से गर्मी से लोग बिलबिला रहे हैं। रात की नींद पूरी नहीं हो रही है। वहीं दिन में कटौती से लोगों का सुकून छिन गया है। रात में फीडर से जुड़े मोहल्लों में कई बार बिजली काट दी गई। यही हाल दिन में भी रहा। इससे लोगों को भीषण गर्मी में परेशान होना पड रहा है। रोस्टिंग के नाम पर घंटों बिजली कटौती हो रही है। बताया कि अघोषित कटौती व लो-वोल्टेज से काफी परेशान होना पड़ रहा है। वहीं दिन व रात में शेड्यूल के अनुसार आपूर्ति नहीं मिल रही है। जबकि विभाग गांवों में 18 घंटे आपूर्ति का शेड्यूल निर्धारित कर रखा है, लेकिन बमुश्किल गांव को दस घंटे भी बिजली मिलना मुश्किल हो गया है। 

लो-वोल्टेज से हिल रहे पंखे : बिजली व्यवस्था में सुधार के तमाम दावे फेल हैं। कटौती के बाद यदि आपूर्ति बहाल हो भी रही है तो आमजन को लो-वोल्टेज का सामना करना पड़ रहा है। रात हो या फिर दिन। हर समय पंखें हिलते रहते हैं। यही नहीं अन्य उपकरण भी लो-वोल्टेज के चलते सक्रिय नहीं हो पाते। इससे उपकरण खराब होने का भी डर बना रहता है। 

इस संबंध में एसडीओ आलोक उपाध्याय ने बताया कि ओवरलोड कि समस्या है और हमें 21 साढ़े 21 घंटे लाइट मिल पाता है उसमें से हम दस बारह घंटे ही बिजली दे पाएंगे और प्रयास रहता है कि ज्यादा बिजली आपूर्ति हो। 

क्षेत्रीय विधायक पंकज पटेलसे आज नगर में अघोषित बिजली कटौती को लेकर जनता ने बात किया तो उन्होंने बताया कि इस संबंध में विद्युत विभाग के अधिकारियों से बात किया गया तो उन्होंने बताया कि जितनी लाइट मिल पा रही है उतना ही दे पा रहे हैं और ओवरलोड की समस्या है आज बैठक हुई है और प्रयास है कि अब बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से हो।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने