डीएम की अध्यक्षता में उर्वरक कंपनियों के प्रबंधक एवं थोक विक्रेताओं की  बैठक संपन्न। 
उर्वरक की कालाबाजारी या   निर्धारित मूल्य से अधिक दाम पर उर्वरक की बिक्री की शिकायत पर उर्वरक विक्रेताओं के विरुद्ध की जायेगी कड़ी कार्रवाई की - डी एम
कृषि विभाग के अधिकारियों को बुवाई सीजन में कृषकों को सुलभ एवं निर्धारित मूल्य पर उर्वरक की उपलब्धता सुनिश्चित कराए जाने का दिया निर्देश- डीएम
उर्वरक की उपलब्धता एवं वितरण की सघन निगरानी किए जाने हेतु डीएम ने सभी विकास खंडों में सचल दल का किया गठन। 
खरीफ फसल की सीजन में कृषकों को सुलभ एवं निर्धारित मूल्य पर उर्वरक उपलब्ध कराए जाने हेतु डीएम श्री पवन अग्रवाल द्वारा उर्वरक कंपनियों के प्रबंधक एवं उर्वरक के थोक विक्रेताओं के साथ बैठक की गई। 
इस दौरान डीएम ने कहा की जनपद में उर्वरक की उपलब्धता की कोई कमी नहीं है सभी थोक विक्रेताओं को पर्याप्त उर्वरक की आपूर्ति की जा रही है। उन्होंने कहा की सभी उर्वरक विक्रेता निर्धारित मूल्य पर उर्वरक की बिक्री करेंगे। उर्वरक की तस्करी/ कालाबाजारी अथवा अधिक दाम पर उर्वरक को बेचे जाने पर उर्वरक विक्रेताओं के विरुद्ध लाइसेंस से रद्द करने के साथ-साथ सुसंगत धाराओं में विधिक कार्रवाई भी की जाएगी। 
उन्होंने उर्वरक के सबसे 20 बड़े खरीददारों की भी टीम गठित कर सत्यापन कराए जाने का निर्देश दिया। अंतर्राष्ट्रीय नेपाल सीमा पर एसएसबी को सघन निगरानी किए जाने का निर्देश दिया।
उर्वरक की तस्करी कालाबाजारी रोके जाने के लिए डीएम द्वारा सभी विकास खंडों में कृषि,पुलिस एवं प्रशासनिक विभाग के अधिकारियों की सचल दल गठित किया गया है जिनके द्वारा सतत निरीक्षण तथा छापेमारी की कार्रवाई की जाएगी।
इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी संजीव कुमार मौर्य,उपनिदेशक कृषि नरेंद्र कुमार,जिला कृषि अधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक,कमांडेंट एसएसबी व अन्य संबंधित अधिकारी / कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

           हिन्दी संवाद न्यूज़ से
            रिपोर्टर वी. संघर्ष
              9147451846
              बलरामपुर। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने